Breaking NewsHealth News

पुरुष इन 5 सेक्स पोजीशन से करते हैं सख्‍त नफरत

महिलाओं के मुकाबले पुरुष सेक्‍स में ज्यादा रुचि रखते हैं और वो इसमें एक्सपेरिमेंट करने से भी पीछे नहीं रहते हैं। लेकिन कई ऐसी सेक्‍स पोजिशन हैं, जिन्हें वे बिल्‍कुल भी नहीं करना चाहते हैं।

सेक्स के बारे में आमतौर पर लड़कियों के मुकाबले लड़कों को जल्दी पता चलता है। वो पार्टनर के साथ इंटिमेट होने के दौरान एक्सपेरिमेंट करने में भी पीछे नहीं रहते हैं। हालांकि, आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि ज्‍यादातर पुरुष कुछ सेक्‍स पोजिशन से दूर भागते हैं। यहां पर हम आपको 5 ऐसी ही पोजिशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पुरुषों को रास नहीं आतीं।

missionary sex position: missionary position benefits in hindi - क्या है मिशनरी सेक्स पोजीशन और इसके फायदे - Navbharat Times

वुमेन टॉप पर
कितनी फिल्मों में आपने देखा होगा कि पुरुष इस पोजिशन को पसंद करते हैं। लेकिन सच तो यह है कि इस पोजीशन में उनकी फीमेल पार्टनर अपने ऑर्गेज्म के कंट्रोल में होती है और मूवमेंट, स्पीड पर उनका कंट्रोल होता है, जिससे वह अपने मनमुताबिक सेक्‍स का आनंद ले सकती हैं। लेकिन इस पोजिशन में पुरुष खुद को अनकंफर्टेबल फील करते हैं क्‍योंकि वे सेल्‍फ कांशियस होते हैं। इस पोजिशन में सेक्‍स करना ज्‍यादातर पुरुषों को पसंद नहीं आता है।

best sex positions for women to orgasm: best sex positions for women to orgasm - उन महिलाओं के लिए 4 Sex पोजीशन, जो आसानी से ऑर्गेज्म तक नहीं पहुंचतीं - Navbharat Times
डॉगी स्टाइल
इस पोजीशन में जॉइंट्स पर जो वेट पड़ता है, वो न सिर्फ थकाने वाला अनुभव होता है, बल्कि ये किसी समस्या को भी जन्म दे सकता है। ज्यादा देर तक पड़ने वाले इस वजन के कारण पुरुष इस सेक्स पोजिशन को ज्यादा पसंद नहीं करते हैं।

missionary sex position: missionary position benefits in hindi - क्या है मिशनरी सेक्स पोजीशन और इसके फायदे - Navbharat Times
मिशनरी
कभी-कभी, मिशनरी पोजिशन अच्छी होती है, लेकिन ज्यादातर पुरुषों को लगता है कि यह बहुत बोरिंग और कॉमन पोजिशन है। पुरुषों को नई चीजें करना और रोमांच काफी पसंद होता है, ऐसे में उन्हें महिलाओं की इस फेवरिट पोजिशन में ज्यादा रुचि नहीं रहती।

स्पूनिंग
महिलाओं को स्पूनिंग सेक्स पोजीशन बहुत पसंद आती है। वहीं पुरुषों को यह बिलकुल पसंद नहीं आती है, क्‍योंकि पुरुषों को लगता है कि इसमें बहुत अधिक कडलिंग शामिल है और उनका सेक्‍स पर कंट्रोल बहुत कम है। इसलिए वे इस पोजिशन में सेक्‍स नहीं करना चाहते।

महिलाओं की पूरी तरह हालत खराब कर देती है पुरुषो की ये फेवरेट सेक्स पोजीशन्स, तभी तो बेड पर... > Ujjawal Prabhat | उज्जवल प्रभात

कोई भी डिफि‍कल्‍ट पोजिशन
सेक्‍स पोजिशन में कामसूत्र एक मार्गदर्शक की तरह काम करता है, ज्‍यादातर पुरुष हर सेक्‍स पोजिशन को आजमाना भी चाहते हैं, लेकिन वे ऐसे किसी भी पोजिशन में सेक्‍स नहीं करना चाहते, जो अनकंफर्टेबल और बहुत कॉम्‍प्‍लिकेटेड सेक्स पोजीशन हो। ऐसे पोजिशन में उन्‍हें मांसपेशियों में ऐंठन, पीठ दर्द जैसी दिक्‍कतें शुरू हो जाती हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button