Hamirpur

हमीरपुर में अवैध असलहा फैक्ट्री के खुलासे में, पुलिस ने बरामद की बड़ी संख्या में असलहे, दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

हमीरपुर के सरकारी कचरा घर में चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का पता लगाकर, पुलिस ने एक महत्वपूर्ण खुलासा किया है। यहां पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास ढेरों असलहे और तैयार करने के उपकरण बरामद किए गए हैं।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की और यह असलहा फैक्ट्री संचालित करते मिले, जो कि राठ कोतवाली के सैना रोड पर स्थित है। दो अभियुक्तों का नाम हैं भान सिंह और राजू विश्वकर्मा, जो मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से हैं।

पुलिस ने इस असलहा फैक्ट्री से 23 तमंचे और बंदूक सहित अन्य सामग्री को बरामद किया है। एएसपी मायाराम वर्मा ने बताया कि इन अभियुक्तों के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें से भान सिंह के खिलाफ 8 मुकदमे और राजू विश्वकर्मा के खिलाफ 3 मुकदमे हैं।

असलहा बनाने के बाद, यह अभियुक्त उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के कई जनपदों में अपना कारोबार करते थे। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

इस खुलासे से अवैध असलहे बनाने और उन्हें बेचने वाले अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कड़ी कार्रवाई का संदेश गया है। लोगों में सुरक्षा और क़ानून का पालन करने की जागरूकता बढ़ाने के लिए इस प्रकार की पहल का स्वागत किया जा रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button