Breaking NewsUttar Pradesh

यूपी पुलिस भर्ती में महिलाओं को मिलेगा 30 फीसदी आरक्षण, सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला सम्मेलन में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को गिनाया। यूपी पुलिस में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐलान किया। साथ ही बिना नाम लिए विपक्ष पर हमला बोला। गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथरस के बागला डिग्री कॉलेज के मैदान में आयोजित नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में शिरकत करने आए। उन्होंने सबसे पहले राधे राधे से अपने संबोधन को शुरू किया। काका व निर्भर हाथरसी को याद किया।

योगी ने कहा कि हाथरस की हींग के बिना कोई स्वाद नहीं है। उसके बाद उन्होंने अपनी डबल इंजन की सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का बारी बारी से जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले प्रदेश में अराजकता का माहौल रहता था, बहन बेटी असुरक्षित महसूस करती है। अब महिलाएं खुद को स़ुरक्षित महसूस करती है। भाजपा जो कहती है वो करके दिखाती है। पिछले साढ़े नौ साल के अंदर एक नए भारत का दर्शन किया है,जहां जाति और मजहब के आधार पर नहीं ,बल्कि सबका साथ सबका विकास की भावना के साथ देश आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश ने साढ़े छह साल मे यूपी को बदलते हुए देखा है। आज 55 लाख लोगों को आवास मिल चुके है,फ्री में बिजली कनेक्शन मिले है। पीएम आयुष्मान योजना में दस करोड लोगों को लाभ मिला है। कोविड काल में लोगों को 220 करोड की निशुल्क वैक्सीन लगाई गई।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button