Breaking NewsInternational News

हमास को फंड देता है इजरायल, युद्ध के बीच सऊदी अरब के खुफिया चीफ ने लगाए गंभीर आरोप

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच सऊदी अरब के खुफिया प्रमुख प्रिंस तुर्की अल-फैसल ने इजरायल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि इजरायल ने गाजा पट्टी को नियंत्रित करने वाले फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह को हमास को कतर द्वारा भेजे गए फंड दिए थे। प्रिंस तुर्की के आरोप से पहले रॉयटर्स ने अपनी एक रिपोर्ट सूत्रों के का हवाले से कहा था कि गाजा में फिलिस्तीनी परिवारों को मिलने वाली कतर की वित्तीय सहायता इजरायल से होकर गुजरती है। ऐसा कहा जा रहा है कि कतर से इजरायल तक इलेक्ट्रॉनिक तरीके से पैसे ट्रांसफर किए गए। वहां से इजरायली और संयुक्त राष्ट्र (UN) के अधिकारी उसे सीमा पार गाजा पट्टी तक पहुंचाते हैं।

15 10 2023 israel building 23556740

सऊदी खुफिया प्रमुख ने इस युद्ध के लिए इजरायल और हमास दोनों की निंदा की है। उन्होंने हमास द्वारा मारे गए इजरायलियों पर आंसू बहाने के लिए पश्चिमी देशों की भी निंदा की है। साथ ही उन्होंने इजरायल द्वारा मारे गए फिलिस्तीनियों पर दुख व्यक्त करने से भी इनकार कर दिया है।

प्रिंस तुर्की अल-फैसल ने कहा कि सभी को अपनी रक्षा करने का अधिकार है। हालांकि, उन्होंने गाजा में इजरायल की सैन्य कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि वर्तमान परिदृश्य में नागरिकों के द्वारा विद्रोह ही सही विकल्प होता।

उन्होंने राइस यूनिवर्सिटी में बेकर इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक पॉलिसी में एक सभा में कहा, “इजरायल की सैन्य ताकत अधिक है। हम अपनी आंखों के सामने देखते हैं कि यह गाजा के लोगों के लिए कितना विनाश कर रहा है।” उन्होंने कहा, ”मैं हमास द्वारा किसी भी उम्र के नागरिकों को निशाना बनाने की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं।”

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button