IPLSports News

IPL 2024 Auction: दुबई में टाइटंस का मुकाबला |

बहुप्रतीक्षित आईपीएल 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली है। टीमें नए तथा रिलीज़ किए गए खिलाड़ियों पर बोली लगाने के लिए तैयार हैं। क्रिकेट प्रेमी खिलाड़ियों की नीलामी के साथ आने वाले रोमांच और उत्साह का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पिछला रिकॉर्ड: Sam Curran बने थे सबसे महंगे अंग्रेजी खिलाड़ी 18.5 करोड़ रुपये में हुई थी नीलामी।

2023 की नीलामी में, पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम कुरेन को 18.5 करोड़ रुपये में खरीदकर सुर्खियां बटोरीं थी। उस समय के सबसे महंगे अंग्रेजी खिलाड़ी के रूप में कुरेन की रिकॉर्ड बोली आगामी नीलामी में अपेक्षित तीव्र प्रतिस्पर्धा के लिए मंच तैयार करती है।

ख़िताब की रक्षा: क्या Chennai Super Kings जीत को दोहरा सकेगी ?

आईपीएल 2023 की मौजूदा चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स आगामी सीज़न में अपना खिताब बचाने के लिए कमर कस रही है। क्रिकेट जगत प्रत्याशा से गूंज रहा है यह सोच कर कि क्या चेन्नई सुपर किंग्स अपनी जीत दोहरा कर अपनी जीत की लय बरकरार रख पाएंगे या क्या आईपीएल 2024 में एक नया चैंपियन उभरकर सामने आएगा।

Transfer Window Dynamics – 89 खिलाड़ी जारी

नीलामी से पहले, टीमों ने कुल 89 खिलाड़ियों को रिलीज़ कर दिया है, जिससे महत्वपूर्ण खिलाड़ी की गतिविधियों के लिए मंच तैयार हो गया है। ट्रांसफर विंडो में रणनीतिक व्यापार देखे गए हैं, जिससे आगामी नीलामी में साज़िश की एक अतिरिक्त परत जुड़ गई है।

Star-Studded Battle: ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड दल

नीलामी का मुख्य आकर्षण विश्व कप विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के लिए फ्रेंचाइजी के बीच अपेक्षित लड़ाई है। कप्तान पैट कमिंस, ट्रैविस हेड तथा धुरंधर मिशेल स्टार्क की काफी मांग है। न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की प्रतिभाएं, रचिन रवींद्र और डेरिल मिशेल की भी चर्चा बनी हुई हैं एक भयंकर बोली युद्ध का वादा कर रही हैं।

अपेक्षाएँ तथा भविष्यवाणियों के बीच लगभग 700 खिलाड़ी

क्रिकेट जगत दुबई में होने वाले आईपीएल 2024 का इंतजार कर रहा है, खिलाड़ियों से उम्मीदें बहुत अधिक हैं, लगभग 700 खिलाड़ियों को नीलामी का हिस्सा बनाने की उम्मीद की जा रही है।तीव्र प्रतिस्पर्धा आश्चर्यजनक मोड़ और संभावित रिकॉर्ड-तोड़ सौदों के लिए सुनहरा मंच तैयार है जोकि आईपीएल क्रिकेट के परिदृश्य को आकार देगा।

नए चेहरों और बड़े नामों का खुलासा

IPL 2024 की नीलामी प्रशंसकों के लिए एक मनोरम दृश्य होगा यह सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को सुरक्षित करने के लिए उत्सुक फ्रेंचाइजी के लिए एक रणनीतिक युद्धक्षेत्र होगा। नीलामी शुरू होने पर अपडेट के लिए बने रहें, जिसमें नए चेहरों और बड़े नामों का खुलासा होगा जो आगामी सीज़न में आईपीएल क्रिकेट की कहानी को परिभाषित करेंगे

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button