Bahraich

Bahraich पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन कनविक्शन’: अपराधियों को सजा दिलाने में अहम भूमिका

Bahraich: पुलिस महानिदेशक महोदय (उत्तर प्रदेश) के नेतृत्व में चल रहे ‘ऑपरेशन कनविक्शन’ के अंतर्गत, अधिक से अधिक सजा कराने पर पुलिस अधीक्षक बहराइच श्रीमती वृन्दा शुक्ला ने अभियोजन अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित।

जनपद में अपराधियों के खिलाफ पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। माननीय न्यायालय में प्रभावी पैरवी के जरिए उन अपराधियों को सजा भी दिलाई जा रही है। ‘ऑपरेशन कनविक्शन‘ अभियान के अंतर्गत विगत तीन महीनों में (01 जनवरी 2024 से 31 मार्च 2024 तक) जनपद बहराइच में कुल 202 अभियोगों में सजा सुनाई गई है। इनमें हत्या, पॉक्सो, एन.डी.पी.एस. एक्ट, आबकारी अधि0, आयुध अधिनियम, चोरी, गृह भेदन, वन सरक्षण अधि0 जैसे कई प्रकार के अपराध शामिल हैं।

इस महत्वपूर्ण कार्य में पुलिस अधीक्षक बहराइच श्रीमती वृन्दा शुक्ला के साथ-साथ जिला शासकीय अधिवक्ता (DGC), विशेष लोक अभियोजक APO/PO, विवेचक और पैरोकारों को भी प्रशस्ति पत्र दिया गया है। इसके अलावा, सहायक अभियोजन अधिकारी सुश्री तबस्सुम को मोतीपुर के 60 प्रकरणों में सबसे अधिक संख्या में सजा करने हेतु प्रशस्ति पत्र दिया गया है।

इस कार्यक्रम में ग्रामीण डॉ॰ पवित्र मोहन त्रिपाठी, नगर श्री रामानंद कुशवाहा व अन्य अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

इस सफलता के साथ-साथ, पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश द्वारा बहराइच को गोरखपुर जोन में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है, जबकि प्रदेश में बहराइच ने 15वां स्थान प्राप्त किया है।

नानपारा में हाल ही में एक साल की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना में फास्ट ट्रैक ट्रायल कराने हेतु पाक्सो के तीनों लोक अभियोजकों को प्रशस्ति पत्र दिया गया है। नानपारा थाने के कोर्ट पैरोंकार को पाक्सो कोर्ट के कोर्ट मोहर्रिर को तथा विवेचक क्षेत्राधिकारी नानपारा को भी प्रशस्ति पत्र दिया गया है।

इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी महोदया द्वारा भी अभियोजन संवर्ग के अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र वितरित किए गए हैं, जो इसी प्रकार की कामयाबी भविष्य में भी हासिल करने हेतु प्रोत्साहित किया गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button