Breaking NewsUttar Pradesh

प्यार की खातिर खुशबू बानो ने किया धर्म परिवर्तन, लिए 7 फेरे, कहा- इस्लाम में महिलाओं की इज्जत नहीं

संत रविदास नगर की रहने वाली खुशबू बानो ने इस्लाम त्याग कर बरेली में रहने वाले प्रेमी विशाल के साथ हिन्दू रीति रिवाज से शादी रचाई है. खुशबू ने कहा कि इस्लाम में महिलाओं को कोई सम्मान नहीं है, जबकि हिन्दू धर्म में उन्हें विशेष दर्जा प्राप्त है. उसने बताया कि बचपन से ही देवी देवताओं में उसकी अगाध श्रद्धा थी. इसके चलते उसने स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन किया है.

संत रविदास नगर की रहने वाली खुशबू ने अपने प्यार के खातिर इस्लाम त्याग कर सनातन धर्म अपना लिया है. उसने बरेली के मंदिर में अपने प्रेमी विशाल के साथ 7 फेरे लेते हुए हिन्दू देवी देवताओं में आस्था जताई. कहा कि इस्लाम धर्म में महिलाओं का सम्मान नहीं हैं. यहां तीन तलाक, हलाला जैसी कुप्रथाएं डराने वाली हैं. जबकि हिन्दू धर्म के परिवारों में महिलाओं को विशेष दर्जा हासिल है. खुशबू ने कहा कि वह मुगल काल में उसके पूर्वजों ने इस्लाम कबूल कर लिया था, लेकिन अब वह स्वेच्छा से घर वापसी कर रही है.

खुशबू ने बताया कि प्रेमी विशाल कुमार के साथ उसकी दोस्ती चार साल पहले फेसबुक के जरिए हुई थी. कब यह दोस्ती प्यार में बदल गई, उसे पता ही नहीं चला. अब वैदिक धर्म अपनाने के बाद खुशबू ने पुलिस सुरक्षा की गुहार की है. कहा कि शुरू से ही हिन्दू देवी देवताओं में उसकी आस्था है. अब खुशबू ने हिन्दू धर्म अपनाने के बाद विशाल से पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ शादी कर ली है. अगस्त मुनि आश्रम में आचार्य केके शंखधार ने दोनों को अग्नि के समक्ष सात फेरे कराए.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button