Breaking NewsUttar Pradesh

मथुरा में हाई अलर्ट जारी, 3 जोन में बटा इलाका

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में मथुरा की कोर्ट ने ईदगाह हटाने की याचिका को किया खारिज | Mathura court rejects Idgah removal petition in Sri Krishna Janmabhoomi case

मथुरा में 6 दिसंबर को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजामा आज से ही कर लिए गए हैं। RAF, PAC और सिविल पुलिस की कंपनियां तैनात कर दी गई हैं। बता दें कुछ हिंदूवादी संगठनों के ईदगाह में 6 दिसंबर को भगवान लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने का ऐलान किया है। जिसके बाद मथुरा पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। पुलिस ड्रोन कैमरे से पूरे इलाके में नजर रख रही है।

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी (6 दिसंबर) पर हिन्दुवादी संगठनों ने जलाभिषेक कार्यक्रम का ऐलान किया है। बात दें कि चार हिंदूवादी संगठन अखिल भारतीय हिंदू महासभा, श्री कृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास, नारायण सेना और श्रीकृष्ण मुक्ति दल ने 6 दिसंबर को मथुरा में गैर-पारंपरिक कार्यक्रम का ऐलान किया है। ऐसे में प्रशासन अलर्ट पर है। मथुरा जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल का कहना है हम ऐसे कार्यक्रम की अनुमति नहीं दे सकते हैं, जिससे इलाके में शांति व्यवस्था भंग हो।

Shahi Mosque Eidgah Mathura 425x240 1

बता दें कि मंदिर और ईदगाह का अंदरूनी भाग रेड जोन में है। येलो जोन में मंदिर और ईदगाह के बाहर के चारों तरफ का इलाका है। इसके अलावा ग्रीन जोन में शहर और हाईवे की सुरक्षा तैनात की गई है। रेड जोन की सुरक्षा सीआरपीएफ के हवाले हैं, वहीं येलो जोन में पुलिस और पीएसी मुस्तैद रहती है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button