India NewsBreaking NewsEducationJammu & Kashmir

Schools Closed: नहीं थम रही ‘आसमानी आफत’! जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र के इन जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद।

Schools Closed News: पहाड़ी क्षेत्रों में ‘आसमानी आफत’ थमने का नाम नहीं ले रही। भारी बारिश के बाद नदियां उफान पर हैं, जिन्होंने मैदानी इलाकों की मुसीबत बढ़ा दी है। आम जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं। जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र के जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

Maharashtra: Mumbai's trouble spots floods during first rains | Deccan Herald

Schools Closed:

महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के चलते आज सभी स्कूलों बंद रहेंगे। जम्मू और कश्मीर के डोडा जिला में लगातार हो रही बारिश के बाद यह फैसला लिया गया है। इसके अलावा महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में हो रही तेज बारिश के चलते सभी स्कूलों और कॉलेजों को आज बंद रखा गया है।

महाराष्ट्र के रायगढ़ में स्कूल बंद :-

महाराष्ट्र के रायगढ़ और पालघर में लगातार हो रही बारिश के बाद मौसम विभाग (I MD) ने रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं मुंबई के ठाणे और रतनागिरी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। छात्रों और स्कूल-कॉलेज के  स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रायगढ़ में सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। रायगढ़ जिले के कलेक्टर योगेश म्हसे ने स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के निर्देश दिए हैं।

जम्मू और कश्मीर में भी नहीं खुलेंगे स्कूल –

जम्मू और कश्मीर का डोडा जिला पिछले कई दिनों से मौसम की मार झेल रहा है। भारी बारिश के बाद जगह भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं।  पिछले सप्ताह यहां एक बस भूस्खलन के मलबे की चपेट में आ गई थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि दो घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मौसम को देखते हुए आज जिले में स्कूल को बंद रखने का फैसला किया गया है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button