Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

‘छोटे आजम खां’ कहे जाने वाले सपा के पूर्व विधायक पर योगी सरकार का हंटर, 6 करोड़ की संपत्ति कुर्क

योगी 2.0 में भी बाबा का बुलडोजर और पुलिस दोनों एक्टिव मोड में हैं. अपराधी चाहे अपराध में लिप्त माफिया हो या सफेदपोश, कोई भी बख्शा नहीं जाएगा. यूपी के बलरामपुर में एक बार फिर छोटे आज़म खां कहे जाने वाले सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर योगी सरकार का हंटर चला है. जिला प्रशासन ने पूर्व विधायक की अवैध रूप से अर्जित की गई 6 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है.

Yogi Adityanath Government 2.0 : Encroachment By Mafia Badan Singh Alias Baddo Bulldozed In Meerut By MDA - Yogi Adityanath Government : उत्तर प्रदेश में फिर से चलने लगा बुलडोजर, माफिया बदन

गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
सादुल्लाहनगर थाना क्षेत्र के एदहा और अलाउद्दीनपुर गांव में अवैध रूप से अर्जित की गई. सरकारी और निजी परिसंपत्तियों को जिला प्रशासन ने कुर्क कर लिया है. पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी पहले से ही जिला प्रशासन द्वारा भू माफिया गिरोह के सरगना घोषित है. अब गैंगस्टर एक्ट के तहत इनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

images 1

71 करोड़ की संपत्ति जब्त
पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की अब तक लगभग 71 करोड़ की संपत्ति सरकार द्वारा कुर्क की जा चुकी है. पूर्व विधायक लगभग 2 साल तक जेल में बंद थे. विधानसभा चुनाव से पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आए हैं. योगी सरकार के दूसरी बार सत्ता में आते ही पूर्व विधायक द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई फिर से शुरू कर दी गई है. उतरौला तहसील के अंतर्गत पूर्व विधायक की लगभग 71 करोड़ की संपत्ति अब तक कुर्क की जा चुकी है.

मुनादी कराते हुए कुर्क की संपत्ति
इसके अलावा, गोंडा और लखनऊ जिलों में भी पूर्व विधायक की संपत्तियों को जब्त किया जा चुका है. जिले की पुलिस और प्रशासन ने आम अपराधियों की तरह मुनादी कराते हुए पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की अवैध परिसंपत्तियों को कुर्क किया है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button