India News

देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ियां, फुल चार्ज में 400KM तक चलेगी

आज के समय में इलेक्ट्रिक गाड़ियां काफी पॉप्युलर होती जा रही हैं। यह आपके ईंधन के खर्च को तो बचाती ही हैं, साथ ही इन्हें चलाने में भी एक अलग एहसास मिलता है। बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, वहीं इलेक्ट्रिक 4 व्हीलर्स फिलहाल सीमित संख्या में ही उपलब्ध हैं। यहां हम आपको देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं।

renault zoe electric car 1608198353

Tata Nexon EV: कीमत 13.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
लिस्ट की दूसरी गाड़ी भी टाटा की ही है। टाटा नेक्सॉन ईवी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। इसमें 30.2 kWh की बैटरी दी गई है, जो इलेक्ट्रिक मोटर के जरिए 127 bhp और 245 Nm टार्क आउटपुट जेनरेट करती है। दावा किया जाता है कि नेक्सॉन ईवी फुल चार्ज में 312 किलोमीटर तक चल सकती है। रेग्युलर 15-amp चार्ज से इसे फुल चार्ज होने में 8 घंटे का समय लगता है, जबकि डीसी फास्ट चार्जिंग के जरिए एक घंटे में यह 80 फीसदी चार्ज हो जाती है।

navbharat times 11

MG ZS EV: कीमत 20.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
यह एमजी मोटर्स की इकलौती इलेक्ट्रिक कार है। इसे इसी साल छोटा सा अपडेट भी मिला है। कार में अब 44-kWh की बैटरी दी गई है, जो 142bhp और 353Nm टार्क जेनरेट करती है। फुल चार्ज में यह 419km की रेंज ऑफर करती है। रेग्युलर 15-amp चार्ज से इसे फुल चार्ज होने में 18 घंटे का समय लगता है, जबकि डीलरशिप पर लगे फास्ट चार्जर से यह 50 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाएगी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button