Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

सीएम योगी आज देंगे एक लाख युवाओं को फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट का तोहफा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एक लाख युवाओं को  फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट का तोहफा देंगे। इन स्मार्टफोन और टैबलेट के जरिए उन्हें न सिर्फ पढ़ाई के लिए कंटेंट मिलेगा, बल्कि रोजगार से संबंधित जानकारियां भी दी जाएंगीं।

unnamed 4

उनकी योजना एक करोड़ युवाओं को फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट देने की है। सीएम योगी शनिवार को  पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती पर इकाना स्टेडियम में एक लाख युवाओं को फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण करेंगे साथ ही,  डिजि शक्ति पोर्टल और डिजि शक्ति अध्ययन ऐप भी लांच करेंगे। सभी स्मार्टफोन और टैबलेट में डिजि शक्ति अध्ययन ऐप इंस्टाल है। इसके माध्यम से संबंधित यूनिवर्सिटी या डिपार्टमेंट छात्रों को पढ़ाई के लिए कंटेंट देंगे। साथ ही शासन की ओर से रोजगार परक योजनाओं आदि की भी जानकारी दी जाएगी।

UP Free Laptop Scheme 2021 To Begin From Today At Atal Ji Birth Anniversary By UP Chief Minister Yogi Adityanath See Who Will Get Benefits | UP Free Laptop Scheme 2021: आज

सरकार की ओर से  आईटी कंपनी इंफोसिस से अनुबंध किया जा रहा है। इससे इंफोसिस के शिक्षा और रोजगार से जुड़े 39 सौ प्रोग्राम निशुल्क युवाओं को उपलब्ध होंगे। आईटी एंड इलेक्ट्रानिक्स विभाग के विशेष सचिव कुमार विनीत ने बताया कि दरअसल, यह योजना सिर्फ निशुल्क स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण की नहीं है। यह योजना का आरंभ है। स्मार्टफोन और टैबलेट के जरिए युवाओं को पढ़ाई, प्रतियोगी परीक्षाओं और रोजगार के लिए बेहतरीन कंटेंट उपलब्ध कराया जाएगा।

UP Free Tablet Smartphone Yojana:अक्टूबर से छात्रों को मिलने लगेंगें टैबलेट उम्र की है सीमा - Yugantar Pravah

जिलों में स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम का होगा आयोजन

लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम में पहले चरण में अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे प्रदेश भर के युवाओं को फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट दिया जाएगा। इसके बाद जिलों में स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन कर वितरण किया जाएगा। जिन युवाओं का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है, उन युवाओं का डिजि शक्ति पोर्टल पर कल के बाद फिर से रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button