International NewsPolitics News

छोटेवाले के साले’ के जवाब में ‘गलत पदार्थ’, शराब पर कुमार विश्वास और AAP विधायक में ठन गई

kumar vishwas 1577863066 1 1

नई दिल्ली
नई शराब पॉलिसी पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार घिर गई है। भाजपा ने आज सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया तो वहीं सत्तारूढ़ पार्टी के ‘अपने’ भी शब्दबाण दागने से नहीं चूके। भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं के प्रोटेस्ट से सड़कों पर लंबा जाम लग गया, इधर मशहूर कवि कुमार विश्वास ने 500 करोड़ की डील की ‘पोल’ खोली तो दिल्ली की सर्दी में सोशल मीडिया का माहौल गरमा गया। जी हां, सोशल मीडिया पर आज शराब पर ‘जंग’ छिड़ गई। इसमें ‘छोटेवाले के साले’ का जिक्र हुआ तो ‘गलत पदार्थ’ पर भी लोगों ने खूब मौज ली। आइए पूरा वाकया समझते हैं।

सुबह भाजपा का दिल्ली में चक्का जाम
दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आज प्रदर्शन किया। अक्षरधाम मंदिर सहित राष्ट्रीय राजधानी में कई जगहों पर सड़कों पर ‘चक्का जाम’ किया गया। इस कारण रिंग रोड, ITO और कई अन्य प्रमुख मार्गों पर लंबा जाम लग गया, जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। भाजपा के नेताओं की नारेबाजी, बसों पर चढ़कर झंडा लहराने की तस्वीरें आने लगीं तो दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा नेता ‘बौखलाए’ हुए हैं क्योंकि नई आबकारी नीति का उद्देश्य अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाना है।

arvind kejriwal 1641203772

तब कुमार विश्वास ने ट्विटर पर लिखाकभी आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी रहे कवि कुमार विश्वास भी प्रतिक्रिया देने में पीछे नहीं रहे। उन्होंने भाजपा नेताओं के प्रोटेस्ट से जुड़ी एक खबर के साथ प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के शराब माफिया का जिक्र किया। उन्होंने बड़ी ही चतुराई से किसी का नाम लिए बगैर 2016 का एक किस्सा सुना डाला। इसमें उन्होंने पहचान के तौर पर ‘छोटेवाले के साले’ का जिक्र किया।

500 करोड़ की डील में मामला सेट कर दिया…
विश्वास ने लिखा, ‘पीनेवालों की उम्र 21 से 18 करने और 1000 नए ठेके खुलवाने की पॉलिसी लागू करने की सिफारिश लेकर 2016 में दिल्ली शराब माफिया, दारू जमाखोर विधायक के साथ मेरे पास आया था। मैंने दुत्कार कर भगाया था और दोनों नेताओं को चेताया था। अब छोटेवाले के साले ने 500 करोड़ की डील में मामला सेट कर लिया।’

कई तरह की चर्चाएं होने लगीं। ‘छोटेवाले’ और उसके साले कौन हैं? लोग यह तर्क लगा ही रहे थे कि कुछ देर बाद उत्तम नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान का ट्वीट आ गया।

AAP की तरफ से मैदान में आए बाल्यान
AAP विधायक ने लिखा, ‘लगता है आज सुबह गलत पदार्थ का सेवन कर लिया है आपने, 2021 तक दिल्ली में शराब पीने की आयु 25 वर्ष थी, नई नीति के बाद 21 वर्ष की गई है।’ उन्होंने विश्वास पर तंज कसते हुए लिखा कि दूसरा तथ्य यह है कि शराब का एक भी ठेका नहीं बढ़ा है, 4 कम हुए हैं, बाकी हमें पता है कि राज्यसभा का दर्द जीवन भर रहेगा, ऐसे ही झूठ फैलाते रहें!’ नरेश बाल्यान के इस ट्वीट में कुमार विश्वास को लेकर राज्यसभा सीट की कथित महत्वाकांक्षा का तंज भी शामिल था। दरअसल, अंदरखाने AAP के लोग कहते हैं कि कुमार विश्वास राज्यसभा सीट चाहते थे, नहीं मिली तो नाराज हो गए।

 

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button