Breaking NewsUttar Pradesh

सीएम योगी की दो टूक, बोले- अब कोई गुनाहगार नहीं बचेगा; कहा- कैमरा खुद बोल देगा क‍ि गुनाह क‍िसने क‍िया

गोरखपुर नगर निगम ने एनटीपीसी के सहयोग से इस दिशा में बड़ा कदम बढ़ाया है। एनटीपीसी की तरफ से प्लांट लग जाने के बाद नगर निकायों का कूड़ा चारकोल के रूप में बिजली उत्पादन का साधन बनेगा। शहर की पहचान विकास कार्यों व सफाई से होती है। शहर के प्रवेश मार्गों पर गिराए गए कूड़े से लोगों के अंदर शहर के बारे में गलत धारणा बनती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगरीय विकास को आज की आवश्यकता बताते हुए इसकी भूम‍िका पर प्रकाश डाला। कहा, भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए नगरीय विकास सबसे महत्‍वपूर्ण है। इससे शासन की योजनाओं का लाभ तो मिलेगा ही रोजगार सृजन की संभावना भी बढ़ेगी।

चौराहे पर लगे कैमरों की तारीफ

मुख्‍यमंत्री ने स्‍मार्ट स‍िटी-सेफ स‍िटी के तहत महत्‍वपूर्ण चौराहों पर लगाए गए कैमरों की भी तारीफ की। कहा क‍ि अब कोई गुनहगार बच नहीं पाएगा। कैमरा खुद बोल देगा क‍ि गुनाह क‍िसने क‍िया। गोरखपुर में 233 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करने पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी के सामने ही चारकोल प्लांट के लिए मेमोरेंडम आप अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) का आदान-प्रदान हुआ। मुख्‍यमंत्री इसके बाद स्‍टेट बैंक आफ इंड‍िया के कार्यक्रम में भी सम्‍मि‍ल‍ित हुए। उन्‍होंने बैंकों से सीडी रेश‍ियो बढ़ाने पर जोर देने की बात कही।

बोले- सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की महती भूमिका

नगर निगम परिसर में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने 189 विकास कार्यों का शिलान्यास व 114 का लोकार्पण किया। नगर निगम एवं नेशनल थर्मल पॉवर कॉरपोरेशन के बीच कूड़े से चारकोल बनाने वाला प्लांट स्थापित करने के लिए समझौता ज्ञापन के आदान प्रदान के बाद समारोह को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि स्मार्ट सिटी की परिकल्पना को साकार करने के लिए सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की महती भूमिका है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button