Breaking NewsIndia News

Pradosh Vrat Daan: कल है प्रदोष व्रत, मान्यतानुसार इन चीजों के दान से सुख- सौभाग्य में होगी वृद्धि

कल यानी 11 अक्टूबर आश्विन माह कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी मनाई जाएगी। यह दिन भगवान शिव की पूजा-उपासना के लिए सर्मपित माना जाता है। मान्यता है कि  प्रदोष व्रत रखने और दान-पुण्य के कार्यों से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और साधक पर अपनी कृपा बनाए रखते हैं। यह भी कहा जाता है कि प्रदोष करने से जातक के कार्यों में आने वाली बाधाएं दूर होती है सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है और जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं। चलिए जानते हैं कि बुध प्रदोष के मौके पर किन चीजों के दान से जीवन में खुशहाली आती है और धन की तंगी दूर होती हैं।

Guru Pradosh Vrat 2023: जून में इस दिन है गुरु प्रदोष व्रत, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और तिथि - Guru Pradosh Vrat 2023 Guru Pradosh Vrat is on this day in

दूध और दही का दान: प्रदोष व्रत के मौके पर सफेद चीजों का दान बेहद शुभ माना जाता है। मान्यता है कि प्रदोष व्रत के दिन गरीबों और जरूरतमंदों को दूध और दही का दान करना चाहिए। ऐसा करने से जातक के सभी दुख दूर होते हैं।

कपड़े दान करें: देवों के देव महादेव की कृपा पाने के लिए गरीबों और जरूरतमंदों को सफेद रंग का कपड़ा दान कर सकते हैं। मान्यता है कि ऐसा करने से कार्य-व्यापार में आ रही बाधाएं दूर होती है और कारोबार के जरिए धन लाभ के योग बनते हैं।

उड़द की दाल दान करें: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यापार में लाभ के लिए प्रदोष व्रत के दिन उड़द दान करें। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यापार में तरक्की के योग बनते हैं और आर्थिक लाभ होता है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button