India NewsNational News

अर्द्धसैनिक बलों की निगरानी में होगा मतदान, सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

अर्द्धसैनिक बलों की निगरानी में होगा मतदान

शामली। जिले की तीनों विधानसभा सीट पर दस फरवरी को होने वाला मतदान पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों की निगरानी में होगा। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। चुनाव के लिए जिले को 34 कंपनी अर्द्धसैनिक बल मिला है, जो पांच फरवरी तक पहुंचेगा।
जिले की शामली, थानाभवन व कैराना विधानसभा सीट पर पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान है। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान के लिए पुलिस-प्रशासन तैयारियों में जुटा है। शस्त्र लाइसेंस जमा कराने, अवैध शराब और अवैध हथियारों के विरुद्ध जिले में अभियान चलाया जा रहा है। चुनाव में खलल डालने की कोशिश करने वाले पांच हजार लोगों को चिह्नित कर रेड कार्ड जारी किए जा रहे हैं। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के साथ फ्लैग मार्च किया जा रहा है।

एएसपी ओपी सिंह ने बताया कि लोगों को मतदान के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। साथ ही लोगों से कहा जा रहा है कि अगर कोई उन्हें किसी तरह का प्रलोभन, डराता या धमकाता है, या शराब आदि बांटकर मतदान को प्रभावित करने की कोशिश करता है तो उसकी सूचना पुलिस को दें। ऐसे लोगों के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की जाएगी।
हरियाणा सीमा पर पुलिस चेकपोस्ट पर आबकारी विभाग के साथ चेकिंग की जा रही है। एएसपी ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण मतदान के लिए 34 कंपनी अर्द्धसैनिक बल मिला है। पांच फरवरी तक अर्द्धसैनिक बल जिले में पहुंच जाएगा। चुनाव में अगर किसी ने गड़बड़ी की कोशिश की तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button