Breaking NewsInternational News

उत्तर कोरिया में हंसने और रोने पर लगा प्रतिबंध, नियम तोड़ने पर कड़ी सजा

Kim Jong Un: उत्तर कोरिया के ये 20 अजीबोगरीब कानून, जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे 20 weird laws of kim jong un's north korea thatenough you to scare | World Hindi News

उत्तर कोरिया अपने अजीबोगरीब नियमों के लिए कुख्यात है। अब किम जोंग उन सरकार ने हंसने, शराब पीने, किराने की खरीददारी पर प्रतिबंध लगा दिया है। ये प्रतिबंध 11 दिनों के लिए है। क्योंकि प्योंगयांग अपने पूर्व नेता किम जोंग इल की 10वीं बरसी मना रहा है। ऐसे में यह फरमान सुनाया गया है।

शोक की अवधि इस साल 11 दिनों तक रहेगी क्योंकि यह 10वीं बरसी है। आमतौर पर हर साल 10 दिन का शोक मनाया जाता रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक तानाशाह किम ने 11 दिनों तक पूरे देश में लोगों के हंसने तक पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही शराब पीने और किसी भी तरह के आयोजन करने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

North coria

अंतिम संस्कार तक नहीं कर सकते

मीडिया से बात करते हुए स्थानीय लोगों ने कहा है कि इतिहास में शोक की अवधि के दौरान शराब पीने या नशे में पकड़े जाने वाले कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें वैचारिक अपराधियों के रूप में माना जाता था। उन्हें ले जाया गया और फिर कभी नहीं देखा गया। लोगों ने बताया है कि यदि शोक की अवधि के दौरान आपके परिवार में किसी की मौत हो जाती है फिर भी आप जोर से रो नहीं सकते हैं। इतना ही नहीं 11 दिनों के शोक के बाद ही आप शव का अंतिम संस्कार कर सकते हैं। इस दौरान आप जन्मदिन भी नहीं मना सकते हैं।

बता दें कि किम जोंग इल का 2011 में 69 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। इल ने 1994-2011 तक उत्तर कोरिया पर शासन किया था। इल की मौत के बाद किम जोंग उन सत्ता संभाल रहे हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button