Breaking NewsIndia NewsPolitics News

उपचुनाव रिजल्ट LIVE: असम में BJP, बंगाल में TMC का क्लीन स्वीप, कांग्रेस के लिए राजस्थान-हिमाचल से गुड न्यूज

cong bjp PTI660

देश के 13 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की 29 विधानसभा और 3 लोकसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे अब आने लगे हैं। राजस्थान में कांग्रेस ने एक सीट जीत ली है और एक पर बढ़त कायम है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस ने मंडी लोकसभा सीट और जुब्बल कोटखाई विधानसभा सीट में परचम लहराया है। इसके अलावा एक और सीट अर्की पर वह आगे चल रही है। असम में भाजपा और उसके सहयोगी दल UPPL ने सभी 5 सीटों पर बढ़त हासिल की है। वहीं टीएमसी बंगाल की सभी 4 सीटों पर जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप की ओर बढ़ रही है। मध्य प्रदेश में भाजपा 3 सीटों पर आगे है, जबकि कांग्रेस एक सीट पर ही आगे चल रही है। बिहार की बात करें तो आरजेडी के खाते में एक और जेडीयू के खाते में भी एक सीट जाती दिख रही है।

download

आंध्र प्रदेश के कडापा जिले की बदवेल विधानसभा सीट पर सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस ने अपना कब्जा बरकरार रखा है। वाईएसआर कांग्रेस की प्रत्याशी डॉ. दसारी सुधा ने 90,411 वोटों के बड़े अंतर से जीत हासिल की है। वहीं कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों की जमानत तक जब्त हो गई है। दसारी सुधा को 1,12,072 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी कैंडिडेट को महज 21,661 वोट ही मिले हैं। पूर्व कांग्रेस विधायक पीएम कमलम्मा को महज 6,217 वोटों के साथ तीसरा स्थान मिला है। डॉ. दसारी सुधा के पति गुनथोटी सुबैया के निधन से यह सीट खाली हो गई थी।

बंगाल की 4 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में टीएमसी की जीत को ममता बनर्जी ने जनता की विजय बताया है। उन्होंने कहा कि इस नतीजे से पता चलता है कि बंगाल के लोगों ने विकास और एकता को प्रोपेगेंडा और हेट स्पीच के मुकाबले चुना है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button