India News

पहाड़ों में बर्फबारी, दिल्ली में बारिश, बिहार में बढ़ेगी सर्दी, जानें अन्य राज्यों में मौसम का हाल

तापमान में आएगी गिरावट

स्काइमेट वेदर के अनुसार, उत्तर भारत में बने मौसमी सिस्टम पूर्वी दिशा में आगे बढ़ हैं जिसके कारण अगले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में हवाएं फिर से उत्तर दिशा से आने लगेंगी. 4 फरवरी से राजस्थान के पश्चिमी भागों में गंगानगर से लेकर बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, जयपुर तक तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी.

 मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. आज से यानी 3 फरवरी से 5 फरवरी तक उत्तर भारत में बारिश की संभावना जताई गई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) के अनुसार अगले तीन से चार दिन तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण अफगानिस्तान के ऊपर चक्रवात की स्थिति बन गई है. इस कारण न सिर्फ बारिश होगी बल्कि अगले 24 घंटे में शीतलहर से भी राहत मिलने की संभावना है.

बिहार में सर्दी से दो-चार होंगे लोग

स्काइमेट वेदर के मुताबिक, बिहार में हवाओं का रुख उत्तरी दिशा से बना रहेगा जिसके कारण अगले 24 घंटों में बिहार में कुछ जगहों पर तापमान सामान्य से नीचे बना रहेगा. लोगों को एक बार कड़के की सर्दी से दो चार होना पड़ेगा

बारिश से बदला मौसम का मिजाज

दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है. बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आ गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, एनसीआर के मौसम में अचानक हुआ यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव हुआ है.

यूपी में तेज हवा से बढ़ सकती है ठंड

यूपी में फिलहाल तो भीषण ठंड से राहत है, लेकिन रात में अभी भी शीतलहर चल रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि पांच और छह तारीख को कई शहरों मे तेज हवा चलेगी. और बारिश भी हो सकती है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button