Breaking NewsUttar Pradesh

यूपी विधानसभा चुनाव: अमेठी में फिलहाल बेअसर है ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ का नारा, पहली सूची में महिलाओं को नहीं मिली जगह

गांधी परिवार की कर्मस्थली के तौर पर विख्यात अमेठी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ का नारा बेअसर होता दिखाई पड़ रहा है। पार्टी की पहली सूची में घोषित दो सीटों के प्रत्याशियों में महिलाओं को स्थान नहीं मिला है जबकि जातिगत समीकरणों को देखते हुए शेष दो में भी आधी आबादी को प्रतिनिधत्वि मिलना मुश्किल प्रतीत हो रहा है।

Up Election 2022: If Congress Strengthen In State, Samajwadi Party And Bahujan Samaj Party May Lose His Core Voters And Bjp Will Take Advantage - उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के मजबूत

उत्तर प्रदेश विधानसभा की चुनावी वैतरणी पार करने की कोशिश कर रही कांग्रेस की कमान प्रियंका गांधी के हाथ में है जिन्होंने आधी आबादी के सहारे सत्ता पाने के कठिन लक्ष्य के साथ ‘मैं लड़की लड़ सकती हूं’ का नारा दिया है। अपनी प्रतिज्ञा के अनुसार प्रियंका ने 40 फीसदी महिलाओं को पहली सूची में टिकट दिया है हालांकि अमेठी के जगदीशपुर विधानसभा सीट से विजय प्रत्याशी को मैदान में उतारा है।

priyankagandhi2 1634797138

वहीं तिलोई सीट पर प्रदीप सिंघल को टिकट दिया है। पहली सूची में एक भी महिला प्रत्याशी कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को नहीं मिला है। जिले में अभी दो सीटों पर टिकट की घोषणा होना बाकी है जिसमें गौरीगंज और अमेठी की विधानसभा सीटें शामिल हैं। इन सीटों पर फिलहाल कांग्रेस के लिये मजबूत महिला प्रत्याशी नजर नहीं आ रहे हैं।

 

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button