Breaking News

ये लाइन से लगी ट्रैक्टर्स किसी शोरूम में नहीं बल्कि पुलिस थाने के बाहर खड़ी की गई है..

ये लाइन से लगी ट्रैक्टर्स किसी शोरूम में नहीं बल्कि पुलिस थाने के बाहर खड़ी की गई है… अब आप ये सोच रहें होंगे की क्या पुलिस सरकार की किसी महत्कांशी योजना के मद्देनजर इन ट्रैक्टरो कोलेकर आई है तो जनाब ऐसा कुछ भी नहीं है क्योकिं आपको आगे जब आपको इन ट्रैक्टरो के यहां होने का पता चलेगा तो यकीनन जानिए आप भौचक्के रह जाएंगे..
तस्वीरे झाँसी जिले के थाना टोडी फतेहपुर परिसर की है… यहां लाइन से खड़े ये ट्रैक्टर इस बात की गवाही दे रहे है की जिले में बदमाश किस पैमाने पर वारदातो को अंजाम दे रहें है… जी हां पुलिस ने ये ट्रैक्टर्स तीन ऐसे शातिर जालसाजो की निशानदेही पर बरामद की है जो की लगभग कई महिनो से अलग अलग जगहों इनकी चोरी कर फर्जी कागजात लगाकर इसे इन्हें जिले के किसानो को बेच देते थे.. और ये सब कुछ हो पाया है झांसी के नए एसपी शिवहरि मीणा के कुशल नेतृत्व में.. जीं हां झांसी में नए एसपी की कमान संभालते ही एसपी शिवहरि मीणा ने एक बार फिर से ये साबित कर दिया है की उनकी मौजदूगी में कहीं भी अपराध ज्यादा दिनो तक टीक नहीं सकता है.. क्योकिं एसपी जब सुल्तानपुर मे भी तैनात थे तो वहां की कानून व्यवस्था को भी उन्होने इसी तरह से दुरुस्त कर रखा था… खैर बात करते है इन तीन बदमाशो की..
आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन ये तीन बदमाश चोरी और फर्जी कागजातों के जरिए ट्रैक्टरों का व्यापार करते थे… इन सभी के पास से कुल 18 ट्रैक्टर बरामद किए गए हैं… इनकी गिरफ्तारी भी किसी फिल्मी सीन से कम नहीं थी.. क्योकिं पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नैपाल सिंह और क्षेत्राधिकारी मऊरानीपुर ने जाल ही ऐसा बिछा रखा था की ये चोर खुद बा खुद उस जाल में फस गए..
वहीं मीडिया से मुखातिब होते हुए पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एसओजी और टोडी फतेहपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से पंडवाहा तिराहे के पास 3 लोगों को एक ट्रैक्टर ले जाते दबोच लिया… क्योकि इनके पास ना तो ट्रैक्टर के कोई कागजात थे और ना ही कोई पुख्ता जानकारी… पूछताछ के दौरान ट्रैक्टर चला रहे युवक ने अपना नाम राजेश कुमार पांडे और अन्य दोनों ने प्रताप सिंह और गौरीशंकर बताया.. हिरासत में हुई पूछताछ के दौरान बदमाशो ने बताया की वे मथुरा में रहने वाले कन्हैया, ओमप्रकाश, भूदेव, गोवर्धन, घनश्याम, सुखदेव समेत कई अन्य से फर्जी कागजातों के आधार पर फर्जी तरीके से फाइनेंस कराए गए ट्रैक्टरों को ले आते थे और यहां आसपास के किसानों को बेचते थे.. उन्होंने बताया कि कई ट्रैक्टरों को उन्होंने अलग अलग गांवों में खड़ा कर रखा है.. इस पर पुलिस ने उनकी निशानदेही पर रेवन नदी के किनारे से 4, एवनी गांव के पास से 5, पूछी गांव के पास से 6, लठवारा मंदिर के पास से 2 ट्रैक्टर बरामद किए.. इसी पूरी सफलता को पूरा श्रेय पुलिस टीम को देते हुए एसपी शिवहरी मीणा ने टीम को 11 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button