Breaking NewsUttar Pradesh

वाराणसी: PM मोदी की 13 दिसंबर की काशी यात्रा होगी खास, इन बैठकों में होंगे अहम फैसले

Kashi Vishwanath Corridor Varanasi Benaras PM Narendra Modi | The Financial Express

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की काशी यात्रा इस बार कई मायने में अनूठी होने जा रही है. इस बार पीएम मोदी बाबा दरबार से गंगधार के लिए बनाए गए कॉरीडोर से विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे. पीएम मोदी 13 दिसंबर को सुबह करीब 11:30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे. वहां से सीधे हेलीकॉप्टर के जरिए पहुंचेंगे कालभैरव मंदिर. यहां दर्शन पूजन के बाद कालभैरव मंदिर से खिड़किया घाट जाएंगे. खिड़किया घाट से क्रूज पर सवार होकर पीएम मोदी दोपहर करीब डेढ़ बजे ललिता घाट पहुंचेंगे. घाट से पीएम मोदी गंगाजल लेकर पैदल विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे. यहां पहले से ही देशभर की नदियों का जल लेकर संत मौजूद होंगे.

पीएम मोदी गंगाजल समेत देशभर की नदियों के जल से शिव का जलाभिषेक करेंगे. यहां करीब दो घंटे पीएम मोदी पूजा अर्चना और लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने के बाद साधु संतों और काशी के लोगों को संबोधित करेंगे. यहां पीएम वापस ललिता घाट से क्रूज पर सवार होकर रविदास घाट पहुंचेंगे.

fsfsfs

मुख्यमंत्रियों के साथ क्रूज पर सवार होंगे पीएम मोदी

यहां से सड़क मार्ग के जरिए बरेका अतिथि गृह पहुंचेंगे. वहां कुछ देर विश्राम करने के बाद देश के सभी भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों के साथ वापस रविदास घाट पहुंचकर क्रूज पर सवार होंगे. क्रूज के जरिए पीएम मोदी लोकार्पण के मद्देनजर जो सजावट, आतिशबाजी, लेजर शो आदि आयोजन हो रहे हैं, उसको देखेंगे.

93945736 954474de 5dee 40d0 9169 2dd1a6b2a7d0

14 दिसंबर को सीएम डिप्टी सीएम के साथ होगी बैठक

गंगा आरती भी पीएम मोदी क्रूज पर बैठकर देखेंगे. अगले दिन यानी 14 दिसंबर को पीएम मोदी की भाजपा शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम के साथ मीटिंग है. यही नहीं बनारस रेल इंजन कारखाने में ही सभी राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम का सम्मेलन होगा, जिसमें सभी सीएम अपने अपने राज्य में कैसे केंद्र सरकार की योजनाएं विकास की नई इबारत लिख रही है, उसका ब्योरा देंगे. सीएम सम्मेलन के बाद स्वर्वेद मंदिर उमरहा जाएंगे. यहां पीएम मोदी योगाचार्यों और संतों के बीच रहकर उनसे संवाद करेंगे.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button