Breaking NewsUttar Pradesh

विज्ञापन जगत के किंग हैं विराट कोहली, जारी रहेगी ब्रांड्स की पारी, जानिए साल की कितनी है कमाई?

Virat Kohli News: पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज विराट कोहली (virat kohli) का सफर उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। इस बिच टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli latest news) ने क्रिकेट कप्तानी से इस्तीफा देकर सबको हैरान कर दिया है। बावजूद विज्ञापन जगत में उनकी पॉपुलैरिटी में कोई कमी नहीं आई है। विज्ञापन की दुनिया में आज भी विराट ही कंपनियों के लिए पसंदीदा ब्रांड (brand) हैं।

कोहली को कप्तान रहने दो, पर रहाणे-पुजारा को उनका सम्मान तो दे दो | If Virat Kohli is king then Ajinkya Rahane-Cheteshwar Pujara is no less than him – News18 हिंदी

ब्रांड पर कोई असर नहीं पड़ेगा
कई अधिकारियों और विशेषज्ञों की मानें तो विराट कोहली के इस फैसले का ब्रांड पर कोई असर नहीं पड़ेगा। न तो ब्रांड्स संख्या पर और न ही फीस पर। आज भी कोहली भारत के सबसे महंगे सेलिब्रिटी ब्रांड हैं। कोहली के पास करीब 30 से ज्यादा ब्रांड हैं और 2021 में सिर्फ विज्ञापन से उनकी सालाना कमाई 178.77 करोड़ रुपये आंकी गई थी।

Anushka Sharma Virat Kohli 1

‘कोहली शानदार लीडर और एथलीट हैं’
प्यूमा इंडिया और दक्षिण पूर्व एशिया के प्रबंध निदेशक अभिषेक गांगुली ने कहा, “विराट के साथ लंबी अवधि की साझेदारी है और यह हमारा सौभाग्य है। विराट ने कप्तानी को जरूर अलविदा कह दिया है। लेकिन वे एक शानदार लीडर और एथलीट हैं। उनका असाधारण प्रदर्शन है।” बता दें कि जर्मन स्पोर्ट्स ब्रांड का कोहली के साथ एक डील चल रही जिसे 2017 में आठ साल की अवधि के लिए 110 करोड़ रुपये में करार किया गया था।

‘सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में फॉलोवर्स’
एक्सपर्ट के मुताबिक, जिस तरह एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद भी उनकी ब्रांड वैल्यू में कोई कमी नहीं आई, बल्कि ब्रांड वैल्यू और बढ़ गई उसी तरह विराट कोहली की भी ब्रांड वैल्यू भी बढ़ेगी। कोहली सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और उनके तगड़े फैंस फॉलोवर्स हैं।” एक्सपर्ट के अनुसार ‘धोनी अब भी विज्ञापनों में दिखाई देते हैं, कोहली भी ऐसा ही करेंगे और तो और अभी तक क्रिकेट टीम में कोई भी ऐसा नहीं है जो एक खिलाड़ी के रूप में कोहली के कद की बराबरी कर सके।’ आपको बता दें कि विराट कोहली साल 2021 में हॉपर इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय हैं। हॉपर इंस्टाग्राम रिच लिस्ट के मुताबिक विराट कोहली इंस्टाग्राम पर प्रत्येक प्रमोशनल पोस्ट के लिए $ 680,000 है, जिसकी रुपये में कीमत 5 करोड़ रुपये से अधिक है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button