Breaking NewsEntertainment

शूटिंग के दौरान मिली पति के निधन की खबर, बोलीं- ‘अनजान शहर और…’

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' की मेकिंग की 21 बातें जो कलेजा ठंडा कर देंगी! - DDLJ is celebrating 21 years of its release and do you know these 21 things about it?

दिग्गज अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri) सिर्फ टीवी इंडस्ट्री ही नहीं, बॉलीवुड का भी जाना-माना नाम हैं. हिमानी शिवपुरी ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge )’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं और इंडस्ट्री के तमाम बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी हैं. इस बीच, उन्होंने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) स्टारर ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के दौरान अपनी जिंदगी में घटी एक बेहद दुखद घटना को याद किया है.

navbharat times 1 2

हिमानी शिवपुरी ने एक इंटरव्यू में बताया कि 1995 में जब वह ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के लिए शूटिंग कर रही थीं, इसी दौरान उनके पति का निधन हो गया था. जिसकी वजह से वह एक इकलौती ऐसी कैरेक्टर थीं, जो फिल्म के क्लाइमेक्स से गायब रहीं. जबकि, मेकर्स क्लाइमेक्स सीन में अनुपम खेर के साथ उनकी कहानी भी दिखाना चाहते थे.

फ्री प्रेस जर्नल के साथ बातचीत में हिमानी शिवपुरी कहती हैं- ‘मैं इकलौती ऐसी एक्टर थी, जो दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के क्लाइमेक्स से गायब थी. क्योंकि, जब हम आउटडोर के लिए निकलने वाले थे, उसके ठीक पहले मेरे पति का निधन हो गया. क्लाइमेक्स में मेरी और अनुपम खेर की स्टोरी होने के बाद भी यशराज फिल्म्स ने मेरी परिस्थिति को समझा और परिस्थितियों के हिसाब से अंत में क्लाइमेक्स में चेंज किए गए.’

‘मेरे पास कुछ भी सोचने के लिए समय नहीं था क्योंकि मैं एक अनजान शहर में बिलकुल अकेली थी. अपने पति की अंतिम यात्रा की तैयारी और फिर उनकी अस्थियों को हरिद्वार लेकर जाना. सब काफी मुश्किल था.’ इससे पहले हिमानी शिवपुरी ने एक इंटरव्यू में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में यशराज फिल्म्स के साथ काम करने का अपना अनुभव शेयर किया था.

उन्होंने कहा था- ‘यशराज फिल्म्स के साथ काम करना हमेशा नया अनुभव होता है. सब कुछ इतना अच्छा लगता है. मैं शाहरुख को दिल्ली थिएटर के दिनों से जानती थी. मैं एनएसडी (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) से अनुपम खेर को भी जानती थी. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में अनुपम और मेरे किरदार कम्मो में एक प्यारा रोमांटिक एंगल था. हम सब साथ में खाते थे. एंजॉय करते थे. कास्टिंग, स्टोरी, गाने सब शानदार थे. जिसने दर्शकों पर भी जादू कर दिया.’

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button