Education & CareerBreaking News

NEET 2021 सॉल्वर गैंग का खुलासा, दूसरे की जगह परीक्षा दे रही थी BHU की छात्रा, मास्टर माइंड है पटना का ‘PK’

01 10 2020 neet upcatet solver gang kanpur 20818863

नीट 2021 की परीक्षा में सॉल्वर गैंग में लड़कियों की एंट्री का खुलासा हुआ है। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की छात्रा दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ी गई है। वाराणसी कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच की टीम ने लड़की को गिरफ्तार कर लिया है। लड़की से गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ कर तलाश जारी है। वाराणसी में पहली बार ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक लड़की दूसरे के लिए परीक्षा देती हुई पकड़ी गयी है। क्राइम ब्रांच की पूछताछ में खुलासा हुआ कि लड़की काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में द्वितीय वर्ष की छात्रा है।

neet 2021 1616019896

छात्रा के साथ उसकी मां भी गिरफ्तार की गई है।  गैंग का मास्टर माइंड पटना का कोई “PK” बताया जा रहा है। गैंग में KGMU का एक डॉक्टर भी शामिल है, जिसकी अहम भूमिका है। पूर्वोत्तर राज्यों तक इनका नेटवर्क फैला है। वाराणासी पुलिस छापेमारी कर रही है।  कमिश्नरेट द्वारा NEET के अधिकारियों को जानकारी दी गई है। वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि नीट परीक्षा में सॉल्वर गैंग के ऊपर नजर रखने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम गठित की गई थी।

NEET 2021

 

इसी टीम ने नीट परीक्षा के लिए सारनाथ स्थित एक सेंटर पर संदेह के आधार पर लड़की को पकड़ा है। जांच में पता चला की लड़की दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रही थी। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक यह डील 5 लाख रुपये में हुई थी। लड़की ने अपने आप को बीएचयू की छात्रा बताया है। इस मामले पर लड़की की जानकारी ली जा रही है। साथ ही इस गैंग को पकड़ने के लिए भी पूछताछ जारी है। ज्ञात हो कि वाराणसी में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित नीट की परीक्षा रविवार को दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक हुई। जिले के 53 केंद्रों पर करीब 30,000 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। नीट की इस परीक्षा में परीक्षार्थियों की करीब 86 फीसद उपस्थिति रही।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button