Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

जानिए राज्यसभा चुनाव में कौन जीता कौन हारा,

 राज्यसभा की 16 सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान कराया गया। मतदान होने के बाद सभी दलों के बीच आरोप प्रत्यारोप जारी है। शुक्रवार को चार राज्यों – महाराष्ट्र, हरियाणा, राजस्थान और कर्नाटक में उच्च-दांव वाले राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने तीन राज्यों में जीत दर्ज की, जबकि कांग्रेस ने राजस्थान में जीत दर्ज की। राजस्थान, हरियाणा, कर्नाटक और महाराष्ट्र में राज्यसभा की 16 खाली सीटों के लिए 10 जून को मतदान हुआ था। हरियाणा और महाराष्ट्र में कई सदनों के लिए मतगणना में देरी हुई और प्रतिद्वंद्वी पार्टियों के व्यापारिक आरोप लगे। यहां देखिए विधानसभा चुनाव के राज्यवार नतीजे।

शिवसेना ने लगाया चुनाव आयोग पर आरोप 

शिवसेना नेता संजय राउत ने पार्टी नेता संजय पवार के राज्य सभा चुनाव में हारने के बाद चुनाव आयोग पर मिलीभगत का आरोप लगाया है। राउत ने विधायक सुहास कांडे द्वारा डाले गए वोट को अस्वीकार करने पर चुनाव आयोग पर भाजपा का समर्थन करने का आरोप लगाया है। राउत ने मीडियाकर्मियों से कहा, ‘चुनाव आयोग ने हमारे एक वोट को अमान्य कर दिया। हमने दो वोटों का विरोध किया, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। यह साफ हो गया है कि चुनाव आयोग ने भाजपा का साथ दिया है।’

राकांपा की सुप्रिया सुले ने अपनी हार स्वीकार की

राज्यसभा चुनाव परिणाम पर राकांपा की सुप्रिया सुले ने कहा – भाजपा को उनके प्रदर्शन पर बधाई। हम अपनी हार स्वीकार करते हैं। हमें स्पष्ट रूप से आत्मनिरीक्षण करने की आवश्यकता है कि क्या सही हुआ और क्या गलत हुआ। यदि आप संख्याओं को देखें, तो स्पष्ट रूप से हमारे पास अंत तक सही संख्याएँ नहीं थीं। लेकिन हमने एक मौका लिया…।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button