Breaking NewsUttar Pradesh

लखनऊ में लोन मेला, CM योगी आज बांटेंगे 16 हजार करोड़ का कर्ज

लखनऊ। राज्य सरकार की रोजगार पहल के तहत गुरुवार को 1.90 लाख लाभार्थियों को 16,000 करोड़ रुपये की राशि ऋण के रूप में दी जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लोक भवन में एमएसएमई ऋण मेले में 16,000 करोड़ रुपये का वितरण करेंगे। राज्य के सभी जिलों में एक साथ ऋण वितरण समारोह भी आयोजित किया जाएगा। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि सीएम रोजगार की योजनाओं के लाभार्थियों को ऋण वितरित करेंगे। ऋण मेले में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, ओडीओपी वित्त पोषण योजना के लाभार्थी होंगे। इसी कार्यक्रम में योगी वर्ष 2022-23 के लिए 2.35 लाख करोड़ रुपये की वार्षिक ऋण योजना का भी शुभारंभ करेंगे।

यूपी MSME लोन मेला: ऑनलाइन आवेदन, UP MSME रोजगार संगम, Apply Online

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1.90 लाख लाभार्थियों को गुरुवार को 16 हजार करोड़ रुपये का ऋण बाटेंगे। वहीं दूसरी ओर विश्व बैंक ने राज्य के किसानों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से खाद्य प्रसंस्करण और फसल विविधीकरण को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश को 3,500 करोड़ रुपये का आसान ऋण देने की पेशकश की है। विश्व बैंक के दक्षिण एशिया के क्षेत्रीय निदेशक जॉन रूम ने मंगलवार को यहां मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा और कृषि और वन विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में ऋण की पेशकश की थी।

अतिरिक्त मुख्य सचिव, कृषि, देवेश चतुर्वेदी ने पुष्टि करते हुए कहा कि विश्व बैंक ने हमें खाद्य प्रसंस्करण, फसल विविधीकरण को बढ़ावा देने और यूपी में किसान उत्पादक संगठनों को शामिल करने वाले सूक्ष्म उद्यमिता को प्रोत्साहित करने के लिए पांच साल की अवधि के लिए ₹3,500 करोड़ का ऋण देने की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि अब, हम काम करेंगे कि हमें इस उद्देश्य के लिए कितने ऋण की आवश्यकता है और नीति आयोग को अनुमोदन के लिए एक प्रस्ताव भेजेंगे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button