Breaking NewsCrime News

छतरपुर: बैंड बाजे के साथ निकाली CM-PM के पुतलों की शवयात्रा, तीन गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के पुतलों की शवयात्रा निकालने के बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया। दरअसल कुछ प्रत्याशी पंचायती चुनाव निरस्त होने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इन प्रत्याशियों ने गांववालों के साथ बैंड बाजा बजाते हुए मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के पुतलों की शवयात्रा निकाली और फिर उन पुतलों का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस ने घटना के बाद कुछ लोगों को गिरफ्तार लिया है।

screenshot 1028 1630912788

मिली जानकारी के अनुसार, छतरपुर जिले के नौगाँव थाना क्षेत्र अंतगर्त बनगांय पंचायत में पंचायती चुनाव निरस्त होने से नाराज कुछ प्रत्याशियों ने पहले तो बैंड बाजे के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पुतलों की अर्थी निकाली और बाद में उसे आग के हवाले कर दिया। प्रत्याशियों का कहना था कि सरकार ने चुनाव में नोड्यूज आदि के नाम पर मोटी-मोटी रकम जमा करा ली और जब चुनावी माहौल गरमाने लगा तो मध्य प्रदेश सरकार ने चुनाव निरस्त कर दिए।

funeral procession of effigies of CM PM with bands three arrested in Chhatarpur - छतरपुर: बैंड बाजे के साथ निकाली CM-PM के पुतलों की शवयात्रा, तीन गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपियों को किया अरेस्ट
प्रत्याशियों का कहना था कि ये चुनाव किसी पार्टी का नहीं था बल्कि सीधा जनता से जुड़ा था, जिसे निरस्त करने का फैसला सरासर गलत है और इसी के विरोध में यह प्रदर्शन किया गया है। दूसरी ओर मामले की जानकारी लगते ही नौगांव पुलिस मौके पर पहुंच गई और पुतलों की शवयात्रा निकालने वाले शिवाजी मिश्रा, कल्लू प्रजापति और देवेंद्र पटेल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने तीन मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है।

 

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button