Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

अखिलेश यादव से नहीं बनी बात, यूपी चुनाव में अपने दम पर उतरेगी केजरीवाल की AAP

Arvind Kejriwal: दिल्ली चुनाव 2020: वेलेंटाइन डे और अरविंद केजरीवाल का अनूठा कनेक्शन - delhi elections 2020 know connection of arvind kejriwal and valentine's day | Navbharat Times

आम आदमी पार्टी (आप) अब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अकेले उतरेगी। सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी के साथ गतिरोध के बाद पार्टी का फैसला आया है। आप जितनी सीटों की मांग कर रही थी, सपा उसके लिए तैयार नहीं थी। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा कि पार्टी अब राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पहले यूपी विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने का फैसला किया था। हालांकि राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने गठबंधन की पहल की। हालांकि, सीट शेयरिंग पर बात नहीं बनी।

107011694 a8d50128 7f79 43e6 9c42 21cd987ac624

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा, “हमें लगभग एक सप्ताह में लगभग 100 उम्मीदवारों की सूची और इसके तुरंत बाद दूसरी सूची जारी करने में सक्षम होना चाहिए। इसके साथ ही, दिसंबर के अंत तक कम से कम 350-400 उम्मीदवारों के नामों को औपचारिक रूप दिया जा सकता है।”

पिछले महीने लखनऊ में आप सांसद संजय सिंह के सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद सपा और आप के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन की खबरें आने लगी थीं। हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेता उम्मीदवारों से सभी सीटों के लिए तैयारी जारी रखने को कह रहे हैं। पार्टी ने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के एक सदस्य ने कहा कि स्क्रीनिंग की प्रक्रिया फिर से तेज हो गई है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button