Breaking NewsCrime NewsIndia News

भारत को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, दिल्ली-कश्मीर के बाद पंजाब में भी भारी मात्रा में IED बरामद

गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी से पहले इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद होने से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। दिल्ली और कश्मीर के बाद अब बॉर्डर राज्य पंजाब में भी भारी मात्रा में आईईडी बरामद हुआ है। अमृतसर में बॉर्डर रेंज आईजी मोहनीश चावला ने ये जानकारी दी। बॉर्डर रेंज के आईजी ने कहा कि बरामद हुआ आईईडी उच्च तीव्रता का है और इससे अधिक नुकसान हो सकता है। बता दें कि पंजाब में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनााव से पहले सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

IED Recovery At Ghazipur Flower Market: A Case Is Being Registered In The Delhi Police Special Cell ANN | श्रीनगर और दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, गाजीपुर मंडी में संदिग्ध बैग

इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, डिजिटल टाइमर भी मिला 

एसटीएफ ने अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा के पास धनोए कला गांव से आरडीएक्स की बड़ी खेप बरामद की है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मोहनीश चावला ने कहा, “हमने 5 किलोग्राम आईईडी बरामद किया है जिसमें लगभग 2.7 किग्रा आरडीएक्स, 1.3 किग्रा आयरन बॉल, कोडेक्स वायर, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, डिजिटल टाइमर शामिल हैं। हमने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी जांच कर रहे हैं। आईईडी उच्च तीव्रता का है और इससे अधिक नुकसान हो सकता है।”

690302 delhi terrorist attack planning

पाक की नापाक साजिश

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और खालिस्तानी आतंकी पंजाब चुनाव व उससे पहले 26 जनवरी पर बड़े हमले कराने की कोशिश में हैं। पंजाब में पकड़ा गया आरडीएक्स 5 किलो से ज्यादा बताया जा रहा है। एसटीएफ के अधिकारी और लोकल पुलिस आरोपियों का सुराग जुटाने में लगी है। बताया जा रहा है कि आरोपी इस आरडीएक्स की खेप को उठाकर सुरक्षित ठिकाने पर ले जाने वाले थे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button