Breaking NewsCrime NewsUttar Pradesh

अखिलेश के करीबी ठेकेदार मनोज यादव के घर IT का छापा लगातार तीसरे दिन जारी

पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी और आरसीएल ग्रुप के मालिक और ठेकेदार सपा नेता मनोज यादव के घर पर इनकम टैक्‍स का छापा लगातार तीसरे दिन जारी है। मैनपुरी में मनोज के तीन ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से छापेमारी की कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी संख्‍या में पीएसी बल को तैनात किया गया है।

Income tax raid on akhilesh yadav closed alias contractor manoj yadav continuously third day action three places - अखिलेश के करीबी ठेकेदार मनोज यादव के घर IT का छापा लगातार तीसरे दिन

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने मनोज यादव के ठिकानों पर शनिवार की सुबह से छापेमारी शुरू की थी। लगातार तीसरे दिन यह कार्रवाई जारी है। शनिवार को अचानक कई गाड़ियों के काफिले से साथ इनकम टैक्‍स अधिकारी यहां पहुंचे थे। इसके साथ ही मनोज यादव के ठिकानों पर भारी पुलिस और पीएसी बल भी तैनात किया गया है। छापेमारी के दौरान घर में किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं है। केवल इनकम टैक्‍स की टीम से संबंधित कर्मचारी ही नाश्ता-भोजन आदि लाते देखे जा रहे हैं।

जांच के दौरान शनिवार को मनोज यादव घर में टहलते नज़र आए थे। वह गेट के अंदर से ही मीडिया से रूबरू हुए थे। तब उन्‍होंने इस छापेमारी को चुनावी राजनीति से जुड़ा बताया था। मनोज मीडिया से बात कर रहे थे कि इनकम टैक्‍स अधिकारी वहां आ गए। वे मनोज को अपने साथ घर के अंदर ले गए। इसके बाद पुलिस ने मीडिया को मनोज यादव के गेट से हटा दिया। फिलहाल किसी अधिकारी ने छापेमारी की डिटेल मीडिया नहीं दी है। बताया जा रहा है कि कार्रवाई पूरी होने के बाद ही इस सम्‍बन्‍ध में ठेकेदार मनोज यादव या जांच अधिकारियों की ओर से कोई अधिकृत जानकारी सामने आ सकेगी। हालांकि सपा से जुड़े लोगों के घरों पर छापेमारी को लेकर समाजवादी पार्टी सरकार पर मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगा रही है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button