Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

यूपी में NCP और TMC से भी सपा ने किया गठबंधन, इन सीटों पर लड़ेगी ममता और पवार की पार्टी

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव का ट्रेलर भी देखने को मिलेगा। समाजवादी पार्टी ने यूपी चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ भी गठबंधन कर लिया है। सपा ने शरद पवार और ममता बनर्जी की पार्टी को चुनाव में एक-एक सीट देने का फैसला किया है। एनसीपी नेता केके शर्मा को बुलंदशहर की अनूपशहर सीट से उतारने का फैसला लिया गया है। वहीं, टीएमसी नेता ललितेश पति त्रिपाठी  मिर्जापुर से सपा गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी होंगे।

ncp and tmc will contest the up assembly elections with samajwadi party sht | UP Chunav 2022: यूपी के चुनावी समर में सपा को मिला शरद पवार और ममता बनर्जी का साथ,

समाजवादी पार्टी ने एनसीपी केके शर्मा को गठबंधन का उम्मीदवार बनाए जाने का ऐलान कर दिया है। वहीं, सूत्रों का कहना है कि सपा ने टीएमसी को भी एक सीट देने का फैसला लिया है। सपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, ”एनसीपी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर यादव जी ने माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी से मुलाकात कर चुनावी चर्चा की। एनसीपी नेता केके शर्मा जी, बुलंदशहर की अनूपशहर  – 067 विधानसभा सीट से सपा-एनसीपी गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी होंगे।”

434458 sharad pawar

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button