Breaking NewsUttar Pradesh

अखिलेश यादव का पलटवारः एक तरफ एयरपोर्ट बेच दिया, दूसरी तरफ बना रहे

922652 akhilesh yadav vs keshav pr

नोएडा के जेवर में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी के साथ ही सीएम योगी के निशाने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव रहे। अखिलेश यादव ने भी भाजपा पर पलटवार किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि एक तरफ देश के हवाई अड्डे बेच रहे हैं, दूसरी तरफ शिलान्यास कर रहे हैं। इनकी बातों पर कौन भरोसा करेगा। लखनऊ में भी सरकार का हवाई अड्डा बिक गया। नोएडा में भी नया एयरपोर्ट इसलिए बना रहे हैं कि बनते ही इसे भी बेच देंगे।

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी का नारा था, हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज पर बैठेगा। हवाई जहाज भी बेच दिये और जहाज जहां खड़े होते थे वह एयरपोर्ट भी बेच दिया। जितने एयरपोर्ट बने सभी घाटे में हैं। दिल्ली का एयरपोर्ट कई हजार करोड़ रुपये के घाटे में है। सरकारी एयरलाइंस भी घाटे में है। एयर इंडिया 60 हजार करोड़ के घाटे में हैं। जो प्राइवेट चल रही हैं, वह भी घाटे में हैं। अखिलेश ने पूछा कि जब हवाई अड्डे और हवाई जहाज दोनों घाटे में हैं तो बीजेपी का गणित क्या है कि इनके लोग मुनाफा कमा रहे हैं। इनके मुनाफे का क्या गणित है, यह लोग समझाएं। नोएडा में शिलान्यास केवल इसलिए हो रहा है कि इन्हें एयरपोर्ट बेचना है।

akhilesh yadav yogi adityanath pti 1622547414 1636220092 1

अखिलेश ने कहा कि जिस देश में सरकारी संस्थाएं बिकने लगे तो गरीबों का क्या होगा। अगर सरकारी चीजें बिक जाएंगी तो बाबा साहेब ने जो संविधान दिया उसका क्या होगा। अगर सरकारी संस्थाएं बिक जाएंगी तो गरीबों को नौकरी कौन देगा। सरकारी संस्थाएं बिक जाएंगी तो आरक्षण कौन देगा। फिर कैसे नौकरी मिलेगी।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा के लोगों ने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। क्या किसी को धान की कीमत मिली। धान खड़ा-खड़ा बर्बाद हो गया। जो लोग खाद खरीदने गए, उन्हें डंडा मारा गया। जब बीज महंगा हो गया, दवाइयां महंगी हो गई, डीजल-पेट्रोल महंगा हो गया। ऐसे हमारा किसान कैसे खुशहाल होगा। भाजपा के लोग बड़े-बड़े उद्योगपतियों की मदद करना चाहते हैं, उन्हीं के कारण बेरोजगारी और महंगाई है।

jewar airport 1637804677

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button