Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

लखीमपुर खीरी में मृतक परिवारों को मिलेंगे 45-45 लाख रुपये, सरकारी नौकरी, घटना की होगी न्यायिक जांच

likhimpuri khiri

लखीमपुर खीरी घटना को लेकर यूपी में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। लखीमपुर खीरी किसानों से मिलने निकली प्रियंका गांधी ने पूरी रात यूपी पुलिस की नींद उड़ा दी। आखिरकार सीतापुर पुलिस ने हरगांव में उन्हें सुबह 4 बजे गिरफ्तार कर लिया। वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव को हिंसाग्रस्त जिले जाने से रोक दिया गया जिसके विरोध में सपा मुखिया अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। कुछ देर बाद अखिलेश को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सपा के सैकड़ों समर्थकों और पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक और धक्कामुक्की हुई। इस बीच गौतमपल्ली थाने के पास कुछ अराजक तत्वों ने एक पुलिस वाहन को आग के हवाले कर दिया।

लाइव अपडेट्स :

-लखीमपुर खीरी में किसानों और सरकार के बीच हुआ समझौता, सभी मृतक किसानों को मिलेंगे 45-45 लाख रुपये व घायलों को 10-10 लाख रुपये, मामले की न्यायिक जांच होगी, इसके अलावा परिवार के 1 सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी

-शाहजहांपुर जिले में जगह जगह जाम, ट्रैफिक डायवर्ट किया गया, भाकियू के अलग अलग संगठनों के लोगों ने शाहजहांपुर शहर में प्रदर्शन किया

-पुलिस हिरासत में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी  उपवास पर बैठ गईं हैं।  उन्होंने कहा कि जब तक किसानों के परिवारों व अन्य किसानों से नहीं मिलूंगी, अन्न ग्रहण नही करूंगी।

-अम्बेडकरनगर में लखीमपुरखीरी घटना के विरोध में सड़क पर उतरे सपाइयों का जगह जगह धरना प्रदर्शन

-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलाई बैठक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना और आला अधिकारी भी बैठक में मौजूद, लखीमपुर की घटना समेत विभिन्न बिंदुओं पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर रहे चर्चा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले की रिपोर्ट भी तलब की थी

शिवपाल यादव को इंजीनियरिंग कॉलेज , जानकीपुरम के पास प्रशासन ने रोका। शिवपाल यादव कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में, पुलिस लाइन ले जाया जा रहा है।

-लखीमपुर कांड के विरोध में बाराबंकी के छाया चौराहे पर सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं

-अखिलेश के साथ राम गोपाल यादव भी हिरासत में लिये गए

अखिलेश यादव को  ईको गार्डन की ओर ले जा रही है पुलिस

-अखिलेश यादव को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया और अपनी गाड़ी में बिठा लिया

-रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को दिल्ली से लखीमपुर खीरी जाते हुए उनका काफिला गढ़ टोल से निकला। सूचना मिलते ही गढ़ पुलिस भी दौड़ पड़ी।

-गोंडा में पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे के घर के बाहर फोर्स तैनात की गई है। वहीं सपा नेता सूरज सिंह की गतिविधियों पर भी पुलिस नजर बनाए हुए हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button