Breaking NewsPolitics News

मायावती ने चुनावी वादों को बताया प्रलोभन, बोलीं-भाजपा, सपा, कांग्रेस ने सत्‍ता में रहते क्‍यों नहीं किए ये काम

मायावती ने चुनावी वादों को बताया प्रलोभन, बोलीं-भाजपा, सपा, कांग्रेस ने सत्‍ता में रहते क्‍यों नहीं किए ये काम 

उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। ज्‍यादा से ज्‍यादा मतदाताओं को लुभाने के मकसद से सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी वादों की झड़ी लगा  दी है। इस बीच शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनावी वादों को प्रलोभन बताते हुए भाजपा, सपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। मायावती ने एक ट्वीट के जरिए सवाल उठाया कि जो वादे आज किए जा रहे हैं वे सरकार रहते पूरे क्‍यों नहीं किए गए।

बसपा सुप्रीमो ने एक के बाद एक दो ट्वीट किए। उन्‍होंने लिखा-‘यूपी में खासकर भाजपा, सपा, कांग्रेस आदि के द्वारा प्रदेश की जनता को लुभाने व गुमराह करने के लिए आए दिन प्रलोभन भरे जो चुनावी वादों की झड़ी लगाई जा रही है, जिनको सत्ता में आने के बाद  अधिकांशः भुला दिया जाता है। अभी तक का इनका यही इतिहास रहा है। जनता इनसे सतर्क रहे।’ बसपा प्रमुख ने आगे लिखा कि भाजपा और सपा जनता को जो वादे कर रही हैं वे काम उन्होंने यहां अपनी सरकार के रहते हुए क्यों नहीं किए? कांग्रेस पार्टी भी महिलाओं को 40 % टिकट व स्कूटी आदि देने के जो वादे कर रही है वे काम इन्होंने उन राज्यों में क्यों नही किए जहाँ इनकी सरकारें हैं? यह भी सोचने की बात है।

Mayawati min

इसके पहले मायावती ने गुरुवार भाजपा नेता और डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य के मथुरा में तैयारी वाले बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। एक ट्वीट में उन्‍होंने लिखा था कि यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा विधानसभा आम चुनाव के नजदीक दिया गया बयान कि अयोध्या व काशी में मन्दिर निर्माण जारी है अब मथुरा की तैयारी है, यह भाजपा के हार की आम धारणा को पुख्ता करता है। इनके इस आखिरी हथकंडे से अर्थात् हिन्दू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे।

922652 akhilesh yadav vs keshav pr

मायावती ने आगे कहा कि मौर्य के इस बयान को भाजपा के आखिरी हथकंडा समझना चाहिए। उन्होंने इस बयान के हवाले से उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को भी भाजपा की हिंदू मुस्लिम राजनीति से सावधान रहने के लिए आगाह किया। उल्लेखनीय है कि मौर्य ने बुधवार को ट्वीट कर कहा था कि अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है। जय श्रीराम, जय शिव शम्भू, जय श्री राधे कृष्ण।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button