Breaking NewsPolitics News

TMC में शामिल होंगे राहुल के करीबी रहे अशोक तंवर, बिहार से कीर्ति आजाद भी कांग्रेस छोड़ करेंगे एंट्री

14 05 340764610congress party

पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करने वाली तृणमूल कांग्रेस ने देश भर में अपने विस्तार के लिए आक्रामक रणनीति तैयार कर ली है। इसका सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस को ही उठाना पड़ रहा है, जिसने गोवा से बिहार, असम और त्रिपुरा तक में अपने नेताओं को खोया है। कांग्रेस के कई नामी चेहरे टीएमसी में शामिल हो गए हैं। अब तृणमूल कांग्रेस हरियाणा में भी कांग्रेस को बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। टीएमसी के सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को हरियाणा के दिग्गज नेता अशोक तंवर पार्टी में ममता बनर्जी की मौजूदगी में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा बिहार में कांग्रेस के बड़े चेहरे कीर्ति आजाद भी टीएमसी में शामिल होंगे। उन्होंने तो इसकी पुष्टि भी कर दी है।

हाल ही में तंवर ने अपना भारत मोर्चा के नाम से अलग पार्टी का गठन किया था। अशोक तंवर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाते थे और अजय माकन के बहनोई भी हैं। लेकिन बीते दिनों भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा जैसे नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोलने पर उनकी हाईकमान से बिगड़ गई थी और अंत में उन्होंने अनसुनी का आरोप लगाते हुए पार्टी ही छोड़ दी थी। अशोक तंवर हरियाणा के सिरसा से सांसद भी रहे हैं और इंडियन यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे थे। लेकिन 2019 के आम चुनाव से ठीक पहले वह कांग्रेस से अलग हो गए थे।

avantika tanwar 1 1637647565

ममता की मौजूदगी में TMC में शामिल होंगे तंवर

अशोक तंवर दिल्ली में ममता बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो सकते हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम दो दिनों के दिल्ली दौरे पर आई हैं और इस दौरान वह पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं से मुलाकात करने वाली हैं। ममता बनर्जी के इस दिल्ली दौरे ने उनके और कांग्रेस के बीच बढ़ रही दूरी को स्पष्ट किया है। आमतौर पर दिल्ली आने पर वह कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करती थीं, लेकिन इस बार उनका ऐसा कोई प्रोग्राम नहीं है। दूसरी तरफ वह कांग्रेस के ही कई नेताओं को पार्टी में शामिल करने वाली हैं।

mamata rahul 27
 

टीएमसी और पीके कर चुके हैं कांग्रेस पर हमला

गोवा के चुनाव में टीएमसी के उतरने के फैसले और कांग्रेस लीडरशिप के खिलाफ टिप्पणियों ने दोनों दलों के बीच दूरी बढ़ा दी है। प्रशांत किशोर भी राहुल और प्रियंका गांधी को लेकर टिप्पणी कर चुके हैं। अब अशोक तंवर और कीर्ति आजाद की तृणमूल कांग्रेस में एंट्री से यह दूरी और बढ़ने की संभावना है। हरियाणा में अशोक तंवर की मजबूत पकड़ रही है। हालांकि राष्ट्रीय स्तर पर उनकी ज्यादा पहचान अब तक नहीं दिखी है।

टीएमसी ने गोवा, यूपी, त्रिपुरा समेत कई राज्यों में कांग्रेस नेताओं को तोड़ा

हालांकि बंगाल से बाहर देश के अन्य हिस्सों में विस्तार की कोशिशों में जुटी टीएमसी के लिए अशोक तंवर फायदेमंद साबित हो सकते हैं। बंगाल में बीजेपी को हराने के बाद से टीएमसी की महत्वाकांक्षाएं बढ़ गई हैं और अब वह त्रिपुरा, गोवा, बिहार, यूपी समेत कई राज्यों में विस्तार में जुटी है। हाल ही में उसने पूर्व रेल मंत्री और दिग्गज कांग्रेसी रहे कमलापति त्रिपाठी के बेटे और पोते को भी शामिल किया था।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button