Education & CareerBreaking News

इंजीनियरिंग में डिग्री, डिप्लोमा होल्डर्स के लिए नौकरियां, एक लाख तक है सैलरी

electroniccommunication 500x500 1

यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड से लेकर कोचिन पोर्ट ट्रस्ट तक में इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और डिप्लोमा होल्डर युवाओं के लिए नौकरियां हैं. इन कंपनियों में भर्ती होने पर शानदार सैलरी मिलेगी.

इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और डिप्लोमा होल्डर युवाओं के लिए विभिन्न सरकारी संस्थानों में नौकरियां हैं. ये भर्तियां टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्निकल मैनेजर, इंजीनियर और सुपरिंटेंडेंट जैसे पदों पर हो रही हैं. इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी, यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड और कोचिन पोर्ट ट्रस्ट में कुल 18 वैकेंसी है. इन पदों पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि और न्यूनतम योग्यता भिन्न-भिन्न है. इन पदों पर भर्ती होने के इच्छुक उम्मीदवार को अपनी रुचि के अनुसार पद के लिए संबंधित कंपनी का नोटिफिकेशन देखना चाहिए. उसमें दिए गए निर्देशों को पढ़ने के बाद आवेदन करें.

navbharat times 1 5

यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड

यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट और सुपरवाइजर की कुल 06 वैकेंसी है. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2021 है. नोटिस के अनुसार असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट (सिविल) पद के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री है. साथ ही दो साल का अनुभव भी मांगा गया है. जबकि सुपरवाइजर (सिविल) पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा मांगा गया है. साथ ही पांच साल का अनुभव होना चाहिए.

navbharat times 2 3

इतनी मिलेगी सैलरी-

असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट (सिविल)- 31360/- रुपये
सुपरवाइजर (सिविल)- 46020/- रुपये

इग्नू में टेक्निकल असिस्टेंट और टेक्निकल मैनेजर की वैकेंसी

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में टेक्निकल असिस्टेंट और टेक्निकल मैनेजर की कुल 07 वैकेंसी है. टेक्निकल असिस्टेंट और टेक्निकल मैनेजर पद के लिए पद के लिए न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ एमसीए/बीटेक/बीई(कंप्यूटर साइंस/आईटी)/ कंप्यूटर साइंस में एमएससी होना चाहिए. साथ ही तीन साल का अनुभव भी जरूरी है. टेक्निकल मैनेजर पद के लिए तीन साल का अनुभव मांगा गया है.

सैलरी- टेक्निकल असिस्टेंट/टेक्निकल मैनेजर- -9300-34800/-

कोचिन पोर्ट ट्रस्ट में नौकरियां

कोचिन पोर्ट ट्रस्ट ने सीनियर सिविल इंजीनियर कम टीम लीडर, साइट इंजीनियर, चपरासी कम कुक, क्लर्क कम ऑफिस असिस्टेंट और साइट इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके तहत कुल 05 वैकेंसी है. नोटिफकेशन के अनुसार सीनियर सिविल इंजीनियर कम टीम लीडर और साइट इंजीनियर पद के लिए संबंधित डिसिप्लिन में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. जबकि क्लर्क कम ऑफिस असिस्टेंट पद के लिए किसी भी विषय के लिए ग्रेजुएट होना चाहिए. वहीं चपरासी कम कुक पद के लिए आठवीं पास योग्यता मांगी गई है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button