Breaking NewsUttar Pradesh

मऊ: फेसबुक पर हुआ प्यार, बांग्लादेश से भारत पहुंची फरजाना

Mau police arrested Bangladeshi woman living illegally in up

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में एक बांग्लादेशी महिला पिछले डेढ़ साल से रह रही थी. इसकी भनक ना ही पुलिस को थी और ना ही खुफिया एजेंसी को, जब कथित पति और बांग्लादेशी महिला के बीच किसी बात को लेकर अनबन हुआ. तब जाके खुलासा हुआ कि महिला बांग्लादेशी है. वहीं, सोमवार को पुलिस ने बांग्लादेशी महिला घुसपैठिए और उसके साथ रह रहे एक युवक को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के अनुसार बांग्लादेशी महिला ने खुफिया एजेंसी और बीएसएफ को चकमा देकर भारत की सीमा में नाव से समुद्री मार्ग से प्रवेश की थी. डेढ़ साल से फर्जी कागजात के बदौलत मऊ जिले के मशहर कोतवाली के ब्रह्म स्थान में गुलशन राजभर के साथ कथित पत्नी फरजाना उर्फ सोना राजभर रह रही थी.

ऐसे हुआ खुलासा 
फरजाना ने  पुलिस को बताया कि फेसबुक के माध्यम से भारतीय युवक से उसको प्यार हो गया. इसके बाद वह अवैध तरीके से नाव के माध्यम से पश्चिम बंगाल के कोलकाता से मऊ पहुंची. उसने और उसके पति ने दोनों मिलकर फर्जी पासपोर्ट और फर्जी आधार कार्ड के माध्यम से बैंक में खाता खुलवाया. फर्जी नोटरी लगाकर शादी भी रचा लिया था. बांग्लादेशी महिला पति से कुछ अनबन होने पर सुसाइड करने नदी में कूदने जा रही थी, तभी वहां पर उपस्थित लोगों ने उसे बचाया और पुलिस को सौंप दिया. तब मामले का खुलासा हुआ.

love in facebook 1601818447

कोलकाता से कार से ले आए मऊ
कथित पति गुलशन राजभर ने बताया कि मेरे व्यवहार से क्षुब्ध होकर फरजाना अपने देश जाने का फैसला कर लिया और परिवारिक कलह की वजह से मामला पुलिस तक पहुंचा. फेसबुक के माध्यम से प्यार हुआ था. यह कोलकाता तक पहुंची थी. वहां से हमने कार से फरजाना को मऊ ले आए थे.

क्या कहना है पुलिस का? 
अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि एक मामला प्रकाश में आया है, जिसमें महिला और पुरुष को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन लोगों के पास से दो फर्जी पासपोर्ट, दो फर्जी आधार कार्ड, फर्जी बैंक पासबुक बरामद किया गया है. संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजा जा रहा है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button