Breaking NewsPolitics News

अब भाजपा ने लगाई सेंध: सपा विधायक हरिओम यादव और कांग्रेस MLA नरेश सैनी को तोड़ा

स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में जाने के ऐलान के ठीक बाद अब भाजपा ने अखिलेश के कैंप में सेंधमारी की है। बुधवार को सिरसागंज विधानसभा क्षेत्र से सपा के विधायक हरिओम यादव और बेहट सीट से कांग्रेस के विधायक नरेश सैनी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिल्ली में यादव और सैनी के अलावा एतमादपुर से बसपा के पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह को पार्टी में शामिल कराया। उन्होंने कहा कि इन नेताओं के भाजपा में शामिल होने से पार्टी के चुनाव अभियान को मजबूती मिलेगी।

उत्तर प्रदेश में उठापटक का दौर जारी, सपा और कांग्रेस के विधायक ने थामा भाजपा का दामन - divya himachal

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। गौरतलब है कि फिरोजाबाद के कद्दावर सपा नेताओं में शुमार, हरिओम यादव तीन बार से विधायक हैं। समझा जाता है कि यादव ने सपा नेता रामगोपाल यादव से मतभेदों के चलते उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। इस बीच सहारनपुर के दो कांग्रेस विधायकों इमरान मसूद और मसूद अख्तर ने सपा में जाने का फैसला लिया है।

कांग्रेस के दो विधायक बोले- हम सपा में जा रहे हैं

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Aaj Tak News

मसूद अख्तर ने कहा, ‘हमने कांग्रेस से मांग की थी कि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। यहां भाजपा और सपा के बीच सीधा मुकाबला दिख रहा है। इसलिए मैंने और इमरान मसूद ने समाजवादी पार्टी में जाने का फैसला लिया है। हमने आज अखिलेश यादव से जॉइनिंग के लिए समय मांगा है।’

स्वामी ने भी किया साफ- 14 जनवरी को सपा में होंगे शामिल

वहीं मंगलवार को ही भाजपा छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने साफ है कि वह सपा में ही जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहा हूं। बीजेपी की ओर से उन्हें मनाए जाने की हो रही कोशिशों को लेकर मौर्य ने कहा कि उनसे किसी ने संपर्क नहीं किया है। मौर्य के बाद उनके साथ बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर चुके कई और विधायक भी सपा में शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button