Breaking NewsPolitics NewsWest-Bengal

Bengal Election 2021: “बंगाल बेटी चाहता है बुआ नहीं” ,जाने क्या है इस बयान के पीछे की वजह

बंगाल चुनाव के ऐलान के बाद चुनावी गलियारों में सरगर्मी और तेज़ हो गयी है। इसी बीच एक और मामला सामने आया है, जिसमे बंगाल बीजेपी ने महिला नेताओं के पोस्टर जारी कर कहा है कि “बंगाल को बुआ नहीं बेटी चाहिए”।

बंगाल बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की गई है, जिसमें कहा गया है कि बंगाल अपनी बेटी चाहता है बुआ नहीं।

xbjptmcposter 1614414871.jpg.pagespeed.ic .xyaMVGHQfP

बीजेपी ने पोस्टर में बंगाल की नौ पार्टी महिला नेताओं के चेहरे लगाए हैं। जिनमें रूपा गांगुली, देबोश्री चौधरी, लॉकेट चटर्जी, भारती घोष, अग्निमित्र पॉल शामिल हैं। बीजेपी के पोस्टर में लिखा है, ‘बंगाल अपनी खुद की बेटी चाहता है, पिशी नहीं।’ ‘पिशी’ बंगाली शब्द है जिसका इस्तेमाल पितृपक्ष के लिए किया जाता है।

जिसमे टीएमसी ने जवाब देते हुए कहा है कि बंगाल को अपनी बेटी पसंद है। टीएमसी ने ममता बनर्जी को ‘बंगाल की बेटी’ के रूप में दर्शाया है। हाल ही में टीएमसी ने ममता को ‘बंगाल की बेटी’ के रूप में दिखाते हुए अपना मुख्य अभियान ‘बंगला निजेर मेयेके चैये’ की शुरुआत की थी।

आपको बता दें की शुक्रवार को चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। राज्य में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। टीएमसी चीफ और सीएम ममता बनर्जी ने इसको लेकर सवाल खड़े किए थे।

इस बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट करते हुए ममता बनर्जी का समर्थन किया है।

 

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button