Breaking NewsPolitics News

अंबिका सोनी ने कबूला- हां मुझे मिला था CM पद का ऑफर, बताया क्यों ठुकराया प्रस्ताव

158209 soni

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अब सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर राज्य की कप्तानी कौन करेगा। अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अब नए मुख्यमंत्री के नामों को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो चुका है। पंजाब का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस रेस में सुनील जाखड़, पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी, नवजोत सिंह सिद्धू और  विजय इंदर सिंगला भी शामिल हैं। हालांकि, फाइनल फैसला सोनिया गांधी को ही करना है, क्योंकि विधायक दल ने नया नेता चुनने के लिए सोनिया गांधी को ही अधिकृत किया है। फिलहाल, कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद राज्य का अगला सीएम कौन होगा? इसे लेकर पार्टी आलाकमान के बीच मंथन जारी है।

926241 sonia

हालांकि, सूत्रों ने कहा कि अंबिका सोनी को सीएम बनाने पर आलाकमान ने मन बना लिया था, मगर खुद अंबिका ने मुख्यमंत्री बनने से इनकार कर दिया है। माना जा रहा था कि कुर्सी के अगले दावेदार के नाम पर आज मुहर लग जाएगी, मगर इस बीच सीएलपी की बैठक भी टल गई है। तो चलिए जानते हैं पंजाब के सभी सियासी घटनाक्रम के ताजा अपडेट।

पत्रकारों के सवाल के जवाब में अंबिका सोनी ने कबूल किया कि उन्हें सीएम पद का ऑफर दिया गया है। उन्होंने कहा- मैंने (पंजाब का अगला मुख्यमंत्री बनने के लिए) प्रस्ताव ठुकरा दिया है। चंडीगढ़ में पार्टी की कवायद महासचिव के साथ चल रही है और पर्यवेक्षक सभी विधायकों से राय ले रहे हैं। मेरा मानना है कि पंजाब के मुख्यमंत्री का चेहरा सिख होना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में एक ही सूबा है जहां सिख को बनाया जा सकता है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button