TechnologyBreaking News

Royal Enfield की 650cc वाली मोटरसाइकिलों को टक्कर देगी इस कंपनी की नई बाइक

1500x500

Royal Enfield की 650cc वाली बाइक्स को टक्कर देने के लिए मार्केट में नई मोटरसाइकिल की एंट्री होने वाली है। महिंद्रा की कंपनी Classic Legends अपने दिग्गज ब्रैंड BSA (Birmingham Small Arms) को रिलॉन्च करने की तैयारी कर रही है और 4 दिसंबर को बर्मिंघम में BSA की नई बाइक को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर ‘Return of a Legend’ का एक टीजर भी शेयर किया है।

मोटरसाइकिल्स की नई रेंज लाने की तैयारी
इस टीजर के सामने आने के बाद से माना जा रहा है कि कंपनी नई मोटरसाइकिल्स की एक रेंज तैयार कर रही है, जिनमें पुरानी क्लासिक स्टायलिंग के साथ आज के जमाने के मॉडर्न इक्विपमेंट्स दिए जाएंगे। कुछ महीनों पहले पुणे में कंपनी की एक अपकमिंग मोटरसाइकिल का शुरुआती प्रोटोटाइप को देखा गया था। बाइक के टेस्टिंग मॉडल को देखकर उसके डिजाइन के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं चल पाया था क्योंकि उसे पुरी तरह कवर किया गया था।
RE Classic MAIN2

कवर होने के कारण टेस्टिंग मॉडल के लुक का पता नहीं चला, लेकिन इसके इंजन के साथ कुछ बाहरी पार्ट्स की झलक जरूर मिल गई थी। इस बाइक में एक बड़ा सिलिंडर इंजन लगा हुआ था और फ्रंट में दोनों तरफ ABS के साथ डिस्क ब्रेक दिए गए थे। स्पोक वील्ज से लैस इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क दिया गया था।

1861 में हुई BSA मोटरसाइकिल्स की शुरुआत
BSA मोटरसाइकिल की शुरुआत साल 1861 में बर्मिंघम के स्मॉल हीथ में हुई थी। कंपनी ने अपनी मोटकसाइकिल्स का प्रोडक्शन 1910 में शुरू किया था और 1960 तक कंपनी का परफॉर्मेंस ठीक-ठाक रहा। जापानी कंपनियों के मार्केट में आने से BSA को काफी नुकसान उठाना पड़ा और साल 1972 में कंपनी को अपना ऑपरेशन बंद करना पड़ा था। काफी समय बाद साल 2016 में महिंद्रा ने Jawa और BSA के कंट्रोलिंग स्टेक खरीदे और कंपनी को फिर से खड़ा करने का फैसला किया।

FFBKSmmVIAEBVG

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button