BusinessBreaking News

Stock Market Update Today: इन 4 वजह से बाजार में मचा कोहराम, जानें सब कुछ

Reliance Industries, Asian Paints, Itc, Latent View And More: Key Stocks That Moved The Most On Nov 25

भारत का स्टॉक मार्केट (Indian stock markets) में आज बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. बाजार खुलते ही धड़ाम हो गया. मुंबई शेयर बाजार संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (BSE SENSEX) लगभग 1,300 अंकों की गिरावट के साथ 57,814 के स्तर पर ट्रेड करता दिखाई दिया. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज निफ्टी (NIFTY 50) भी करीब 300 अंकों की गिरावट के साथ 17,145 पर ट्रेड कर रहा था.

मार्केट एक्सपर्ट बता रहे हैं कि दुनियाभर में कोरोना के नए वेरिएंट के एक्टिव होने से मची खलबली का असर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है.

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट (Covid-19 New Variant) के मामले मिलने के बाद दुनियाभर में खलबली मच गई है. दक्षिण अफ्रीका के वायरोलॉजिस्ट ट्यूलियो डी ओलिवेरा ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका (Covid strain in South Africa) में मल्टीपल म्यूटेशन वाला कोविड वेरिएंट सामने आया है. इसके बाद यूनाइटेड किंगडम (UK) ने 6 अफ्रीकी देशों (UK Bans Flights) से उड़ानों के अस्थायी निलंबन की घोषणा की है.

download 9

कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट का असर भारतीय बाजार पर स्पष्ट रूप से देखने को मिल रहा है. भारतीय बाजारों में ऑटो, बैंक और ऊर्जा स्टॉक सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. उप-सूचकांक (sub-indexes) 1.5 परसेंट और 1.7 परसेंट के बीच नीचे ट्रेड कर रहे हैं. निफ्टी फार्मा इंडेक्स एकमात्र सब-इंडेक्स था जिसने 2 फीसदी के उछाल के साथ काम कर रहा है.

गिरावट के बाद भी डॉ. रेड्डी में उछाल
सुबह 10.30 बजे बीएसई सेंसेक्स में दर्ज तमाम कंपनियां लाल निशान पर ट्रेड करती दिखाई दीं. केवल डॉक्टर रेड्डी (DRREDDY) का स्टॉक 2.71 फीसदी के उछाल के साथ 4717 ट्रेड कर रहा था.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button