Breaking NewsIndia NewsInternational News

‘शांति में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटेंगे,’ कश्मीरियों से बोले शाह- एक बार पीओके से कर लेना तुलना

GettyImages 451889284 696x445 1

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे। श्रीनगर में यूथ क्लब के 45 हजार सदस्यों को संबोधित करते हुए शाह ने एक तरफ जहां आतंकियों को सख्त संदेश दिया तो वहीं केंद्र शासित प्रदेश में हुए विकास की तारीफ की। अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार यहां पहुंचे गृहमंत्री ने 5 अगस्त 2019 को लिए गए फैसले के फायदे गिनाए। उन्होंने लोगों को पीओके और जम्मू-कश्मीर के हालात की तुलना करने को भी कहा।

गृहमंत्री ने आतंकियों और उनके मददगारों को सख्त संदेश देते हुए कहा, ”जम्मू कश्मीर की शांति में खलल डालना चाहते हैं, उनसे हम सख्ती से निपटेंगे। यह जो विकास की यात्रा शुरू हुई है इसमें कोई अडंगा नहीं डाल सकता है। यह हमारी प्रतिबद्धता है।”

nationalherald 2017 02 80b41e9b 22f1 4d99 97d4 49eeb097b441 western up not only have jats uttar pradesh amit shah angry bjp president press conference lucknow

आतंकवाद के खात्मे के लिए युवाओं से मदद की अपील करते हुए हुए गृहमंत्री ने कहा, ”आतंकवाद से यहां 40 हजार लोगों की जान जा चुकी है, जिसमें सैनिक, आम नागरिक और आतंकवादी शामिल हैं। दहशतगर्दी और विकास साथ हो सकता है क्या? कभी नहीं। विकास की पहली शर्त है शांति। कौन इसको निकाल सकती है। सरकार निकाल सकती है क्या? ना भाई ना। सरकार को प्रयास कर सकती है, दहशतगर्दी को निकालने का काम यूथ क्लब के 45 हजार युवाओं को यह काम करना है। आपको शांति दूत बनकर युवाओं को बताना है कि यह रास्ता नहीं है।”

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button