Breaking NewsHealth News

WHO की पुरुषों को सलाह, मंकीपॉक्स से बचना है तो यौन संबंधों में बरतें सावधानी

मंकीपॉक्स के बढ़ते मामलों को देखते हुए WHO ने इसे एक हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ने बुधवार को सलाह देते हुए कहा है कि जिन पुरुषों के मंकीपॉक्स की चपेट में आने का जोखिम है वे फिलहाल यौन संबंधों में सावधानी बरतें।

male infertility, देर रात तक पुरुषों को नहीं करना चाहिए ये काम, बढ़ सकती है इनफर्टिलिटी की समस्‍या - using gadgets late at night can cause male infertility claims study - Navbharat Times

संस्था के महानिदेशक टेड्रोस अदानोम गेब्रेयेसेस ने कहा कि मई में मंकीपॉक्स का प्रकोप शुरू होने के बाद से इससे जितने लोग संक्रमित हुए हैं, उनमें से 98 प्रतिशत गे, बाइसेक्शुअल और अन्य पुरुष हैं, जो पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं।

क्या Monkeypox ने भारत में दे दी है दस्तक? जानें कोलकाता में संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट में क्या आया सामने

उन्होंने जोखिम के दायरे में आने वाले लोगों से खुद को बचाने के लिए कदम उठाने की अपील की है। इसका मतलब है कि पुरुषों के साथ यौन संबंध रखने वाले पुरुष अपने और दूसरों के लिए सुरक्षित विकल्प अपनाएं।

इसमें फिलहाल के लिए यौन साथियों की संख्या कम करना शामिल है। संक्रमित व्यक्तियों को पृथक किया जाए, शारीरिक संपर्क से जुड़े समारोहों से बचा जाए।

India Has Not Registered Any Case Of Monkeypox But Tracked Closely Officials Said Yesterday | Monkeypox In India: भारत में मंकीपॉक्स का एक भी केस नहीं, जानिए दो वेरिएंट वाले वायरस से

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button