Breaking NewsIndia News

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम के रूप में हुआ Narendra Modi Stadium का उदघाटन

अहमदाबाद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम , Motera Stadium का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया कि इस Motera स्टेडियम को Narendra Modi Stadium के नाम से जाना जाएगा।

MoteraAFP


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उद्घाटन के दौरान अपने संबोधन में कहा कि Motera में सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव और Narendra Modi Stadium के साथ नारनपुरा में एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद अहमदाबाद को भारत के ‘खेल शहर’ के रूप में जाना जाएगा।

India vs England motera stadium in Ahmedabad has been renamed to Narendra Modi Stadium

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गुजरात के CM रहते हुए ये सपना देखा था, जो अब पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि नए स्टेडियम को दुनिया के सबसे बड़े और सबसे आधुनिक स्टेडियम के तौर पर बनाया गया है। अमित शाह बोले कि मैं नरेंद्र मोदी के साथ लंबे समय से काम कर रहा हूं। वे हमेशा से युवाओं को खेल के लिए प्रोत्साहित करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि Khelo India के तहत उन्होंने अपने इस विजन को गांव-गाव तक पहुंचाया है।

770772 narendra modi stadium 3454

आपको बता दें की Motera का ये स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, जिसमें 1 लाख 10 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। भारत और इंग्लैंड के चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच आज मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button