Education & CareerBreaking News

अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए DU की पहली कट ऑफ लिस्ट हो रही है जारी

Prabhatkhabar 2021 09 374d4033 ec96 4b53 8d8b bd41c871305b du

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के कॉलेज आज, 1 अक्टूबर को अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में प्रवेश के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी कर रहे हैं। आर्यभट्ट कॉलेज और देशबंधु कॉलेज ने पहले ही डीयू की पहली कट-ऑफ 2021 लिस्ट जारी कर दी है।

आर्यभट्ट कॉलेज में बीए इकोनॉमिक्स में प्रवेश के लिए कट ऑफ 98 फीसदी और साइकोलॉजी के लिए 98.5 फीसदी है। किरोड़ीमल कॉलेज, लेडी श्रीराम कॉलेज, हिंदू कॉलेज, राजधानी कॉलेज, मिरांडा हाउस और डीयू के अन्य कॉलेज जल्द ही कॉलेज की वेबसाइटों पर अपनी पहली कट-ऑफ जारी करेंगे। लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट
du.ac.in और entry.uod.ac.in पर उपलब्ध होंगी।  पहली कट-ऑफ लिस्ट आने के बाद एडमिशन 4 अक्टूबर से शुरू होंगे. डीयू कॉलेज के प्राचार्यों के मुताबिक इस साल डीयू के कट ऑफ मार्क्स ज्यादा होंगे. कुछ कॉलेजों से पहले दौर के दौरान प्रवेश के लिए 100 प्रतिशत भी पूछने की उम्मीद है।

कैसे चेक करें डीयू की कट ऑफ लिस्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र व्यक्तिगत कॉलेजों की आधिकारिक वेबसाइट पर डीयू की पहली कट-ऑफ सूची 2021 की जांच कर सकते हैं। विश्वविद्यालय दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रवेश पोर्टल –  admission.uod.ac.in. पर सभी कॉलेजों की एक समेकित डीयू कट-ऑफ लिस्ट भी जारी करेगा।

649491 cut off list 1

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button