Uttar PradeshBreaking NewsCrime NewsLucknow

अयोध्या के जिला पंचायत सदस्य मान सिंह गिरफ्तार, नकली नोट की सप्लाई का मामला

20210905193754 ogImage 8

अयोध्या के मसौधा से जिला पंचायत सदस्य मान सिंह को गाजीपुर पुलिस ने नकली नोट की सप्लाई करने के आरोप में विभूतिखंड में एक होटल के पास से गिरफ्तार किया। उसके पास से 100-100 और 500-500 रुपये के नोट की 10 गडिडयां थी। इसमें कुछ असली नोट थे और बाकी नकली नोट व सादे पेपर लगाये गये थे। पुलिस ने बताया कि मान सिंह के खिलाफ विभिन्न थानों में 14 मुकदमे दर्ज हैं।

इंस्पेक्टर गाजीपुर अनिल कुमार ने बताया कि मान सिहं अयोध्या के सरियावां गांव का रहने वाला है। उसने जानकीपुरम निवासी पवन सिंह को 10 लाख रुपये देने पर 50 लाख रुपये के नकली नोट देने का लालच दिया था। मान सिंह इस रकम को देने के लिये ही होटल के पास आया था। उसने पवन को 10 गडिडयां दी थी। इनमें पांच सौ और 100 रुपये की गड्डी में कुछ असली नोट थे बाकी नोट के बराबर के कागज के टुकड़े लगाये गये थे। पवन ने बताया कि पहले मान सिंह ने गड्डी देने से पहले उसे पांच हजार रुपये दिये। इसमें सारे नोट असली थे। पर, बाद में उसे साढ़े तीन लाख रुपये दिये जिसमें कुछ नोट ही असली दिखे। इस पर उसने आपत्ति की तो मान सिंह ने शाम को सारी रकम देने की बात कही।

prayagraj 1624951488

पीड़ित ने पुलिस को बताया

ठगे जाने पर पवन ने पुलिस से शिकायत कर दी। इस पर ही पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। उसके बाद से स्कार्पियो गाड़ी भी मिली। पुलिस ने उसे रविवार शाम को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button