Breaking NewsInternational News

इजरायल ने दिखाया दम! जो बाइडेन बाद ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक भी पहुंच गए तेल अवीव

इजरायल और हमास में युद्ध के बीच ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक भी इजरायल के तेल अवीव पहुंच गए हैं। वह इजरायली पीएम नेतन्याहू के साथ अन्य अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। सुनक के ऑफिस के मुताबिक वह नेतन्याहू और इजरायली राष्ट्रपति आइजक हेरजोग से मुलाकात करेंगे और हमास के अटैक के बाद मारे गए लोगों को लेकर दुख जताएंगे। अपनी यात्रा से पहले सुनक ने कहा था, हमास के हमला एक खतरनाक आतंकी हमला था और आम लोगों को मारना सबसे बड़ा अपराध है। 

गाजा में लोगों की मदद पर भी करेंगे बात
रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक ऋषि सुनक इजरायल से बात करेंगे कि गाजा में मानवीय सहायता का रास्ता खोल दिया जाए। बता दें कि जो बाइडेन ने भी इस विषय में नेतन्याहू से बात की थी। ब्रिटेन के भी कई नागरिक गाजा में फंसे हुए हैं। सुनक ने गाजा के अस्पताल पर हुए हमले की निंदा भी की थी। अब देखना यह है कि वह बाइडेन की तरह इस मामले में इजरायल को क्लीन चिट देंगे या फिर कोई और बात करेंगे। जो बाइडेन ने कह दिया था कि लगता है कि अस्पताल पर हुए हमले में किसी आतंकी संगठन का हाथ है। 

बता दें कि गाजा और हमास के युद्ध में अब तक 4 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं। इजरायल ने दावा किया था कि हमास के आतंकियों ने 1400 लोगों को मार दिया। वहीं  गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मतुाबिक 3 हजार से ज्यादा लोग गाजा में मारे गए। इसके अलावा इजरायल की सख्ती की वजह से गाजा में लोग भूख और प्यास से मरने लगे। दुनियाभर में लोग इस युद्ध को रोकने की मांग कर रहे हैं। इस बीच ऋषि सुनक का इजरायल दौरा अहम माना जा रहा है। ऋषि सुनक ब्रिटेन की संसद में भी इजरायल के समर्थन का ऐलान कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि गाजा और इजरायल की स्थिति को देखते हुए वह इजरायल को पूरा समर्थन देंगे। 

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button