International NewsBreaking News

इडोनेशिया की जेल में आग :जकार्ता की जेल में आग से 41 कैदी जिंदा जले; 1200 की क्षमता वाली जेल में 2000 से भी ज्यादा कैदी रखे गए थे.

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता की जेल में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। इस हादसे में 41 कैदियों की मौत हो गई और 39 बुरी तरह झुलस गए हैं। अधिकारी अभी तक आग के कारणों की जांच कर रहे हैं। आग जेल के ब्लॉक C में लगी है।

जकार्ता के बाहरी इलाके में स्थित इस टेंगेरेन प्रिजन में ड्रग्स के आरोपियों को रखा जाता था। बताया जा रहा है कि इस जेल की क्षमता 1200 कैदियों की थी, लेकिन इसमें 2 हजार से ज्यादा कैदी रखे गए थे। जिस ब्लॉक C में आग लगी उसमें 122 कैदी ठसाठस भरे थे। आग लगने के कुछ ही घंटों बाद उस पर काबू पा लिया गया। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

0 Tangerang Prison jakarta

शार्ट सर्किट हो सकता है आग की वजह
हादसे के वीडियो भी सामने आई हैं, इसमें दिखाई दे रहा है कि फायर फाइटर्स आग की भीषण लपटों पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि घायलों में 8 की हालत काफी गंभीर है। उनका कहना है कि आग लगने की वजह इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट हो सकता है।

128259986 damaged electrical junction box became cause of electrical short circuit and caused the electric wir

यहां की जेलों में भरे हैं क्षमता से ज्यादा कैदी

202004asia philippines jail
इंडोनेशिया में जेल ब्रेक और आग लगने की घटनाएं आम बात हैं। यहां की ज्यादातर जेलों में क्षमता से ज्यादा कैदी रखे गए हैं। फंडिंग की समस्या और ड्रग्स क्राइम में बहुत ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की वजह से हालात बदतर होते जा रहे हैं।

 

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button